TMC सांसद महुआ मोइत्रा की टिप्पणी से पत्रकार नाराज, वायरल हुआ था वीडियो

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में मीडिया बिरादरी ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) द्वारा पार्टी की एक बैठक में की गई टिप्पणी को लेकर नाराजगी जाहिर की है.

TMC सांसद महुआ मोइत्रा की टिप्पणी से पत्रकार नाराज, वायरल हुआ था वीडियो

महुआ मोइत्रा कृष्णानगर से सांसद हैं. (फाइल फोटो)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में मीडिया बिरादरी ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) द्वारा पार्टी की एक बैठक में की गई उस टिप्पणी को लेकर नाराजगी जाहिर की है, जिसमें उन्होंने प्रेस को कथित तौर पर ‘‘दो पैसे'' का कहा था. सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित वीडियो में कृष्णानगर की सांसद मोइत्रा को नादिया जिले में रविवार को हुई. बैठक के स्थल से एक व्यक्ति को जाने का इशारा करते हुए देखा जा सकता है. उस व्यक्ति ने खुद को पत्रकार बताया था.

महुआ मोइत्रा को वीडियो में यह कहते हुए भी सुना जा सकता है, ‘‘किसने यहां ‘दो पोइसर' (दो पैसे की कीमत) वाली प्रेस को बुलाया है? इन तत्वों को कार्यक्रम स्थल से हटा दें. हमारी पार्टी के कुछ सदस्य ऐसे लोगों को टीवी पर अपना चेहरा दिखाने के लिए बंद-दरवाजे की बैठकों में आमंत्रित करते हैं. यह नहीं किया जाना चाहिए.''

कंगना रनौत को Y+ सिक्योरिटी मिलने पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने उठाए सवाल, पूछा- ये बॉलीवुड ट्विटराटियों को क्यों...

प्रेस क्लब-कोलकाता ने एक बयान में मोइत्रा की टिप्पणियों को निंदनीय बताया और कहा कि उन्हें अपनी टिप्पणियां वापस लेनी चाहिए तथा माफी मांगनी चाहिए. बयान में कहा गया है, ‘‘उनका यह कथन निसंदेह अनुचित और अपमानजनक है क्योंकि लोकतंत्र में एक पत्रकार का महत्व और उसके पेशे के प्रति सम्मान सार्वभौमिक रूप से मान्यता प्राप्त है.'' इसमें कहा गया है, ‘‘एक पत्रकार का अपने पेशे और उसकी सामाजिक जिम्मेदारी के लिए लड़ाई और संघर्ष सभी को पता है. किसी को भी किसी मीडियाकर्मी का अपमान करने का अधिकार नहीं है. हम सांसद की टिप्पणी की निंदा करते हैं और आशा व्यक्त करते हैं कि वह इसे तुरंत वापस लेंगी तथा माफी मांगेंगी.''

'न मौत के आंकड़े, न बेरोजगारी और घाटे के, तो जवाब क्या देगी सरकार?' TMC सांसद का BJP पर तंज 

मोइत्रा ने इस संबंध में ट्विटर पर एक तरफ माफी मांगी और दूसरी तरफ कहा कि उन्होंने सही बात कही तथा उनका संपादन कौशल सुधर रहा है. प्रेस क्लब-कोलकाता के अध्यक्ष स्नेहासिस सूर ने मंगलवार को कहा कि पत्रकार इससे आहत हुए हैं.

VIDEO: बंगाल उपचुनाव में TMC की जीत पर बोलीं महुआ- जो हार गए वो बहाना ही बनाएंगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)