मोदी सरकार के पूर्व मंत्री ने बताया 'कांग्रेस मुक्त भारत' का असल मतलब

बीजेपी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में जेपाी नड्डा ने स्वास्थ्य, गरीबी उन्मूलन, कृषि और ग्रामीण विकास के क्षेत्र में मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया. 

मोदी सरकार के पूर्व मंत्री ने बताया 'कांग्रेस मुक्त भारत' का असल मतलब

नड्डा ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से बूथ स्तर पर पार्टी की ताकत पर ध्यान केंद्रित करने को कहा है.

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकारी अध्यक्ष और पिछली सरकार में केंद्रीय मंत्री रेह जेपी नड्डा ने कहा कि नरेंद्र मोदी मोदी सरकार के तहत देश में बदलाव हुआ है और पिछले पांच सालों के कार्यकाल में अच्छे दिन आए हैं. रविवार को महाराष्ट्र बीजेपी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हम लोगों को याद दिलाना चाहते हैं कि अच्छे दिन आ चुके हैं और पहले ही पिछले पांच सालों में देश बदल चुका है. मालूम हो साल 2014 के चुनाव में 'अच्छे दिन आएंगे' और 'देश बदल रहा है' बीजेपी के चुनावी नारे थे. उन्होंने कहा कि जब बीजेपी कहती है कि उसका उद्देश्य 'कांग्रेस मुक्त भारत' है, तो इसका अर्थ है कि वह भ्रष्टाचार मुक्त भारत चाहती है. बैठक के दौरान उन्होंने स्वास्थ्य, गरीबी उन्मूलन, कृषि और ग्रामीण विकास के क्षेत्र में मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया. 

5 साल पहले जीत पर पीएम मोदी ने किया था ये Tweet, लिखा था - अच्छे दिन आने वाले हैं

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की राजनीतिक संस्कृति को बदल दिया है. उन्होंने कहा कि जब बीजेपी कहती है 'कांग्रेस मुक्त भारत', इसका अर्थ है 'भ्रष्टाचार और कमीशन' से मुक्त देश. नड्डा ने कहा कि कांग्रेस मुक्त कहने का हमारा मतलब पार्टी विशेष से नहीं है. 'बीजेपी युक्त' का अर्थ है विकासोन्मुखी. इसका अर्थ है सेवाओं और विकास पर ध्यान केंद्रित करना और जमीनी स्तर पर काम करना न कि खुद का प्रचार करना. 

संस्थाओं की बर्बादी के बीच जनता की मदहोशी, यही तो हैं अच्छे दिन

उन्होंने कहा कि 2014 और 2019 की मोदी की जीत वोट बैंक और जाति आधारित राजनीति को खारिज करती है. साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं का सूत्र वाक्य 'लुक ग्लोब्ली, एक्ट लोकली' होना चाहिए. उन्होंने दावा किया कि 2014 से पहले विदेशों में भारत की छवि एक भ्रष्ट और गतिहीन व दिशाहीन विदेश नीति वाले देश की थी. मोदी को उनकी उपलब्धियों के लिए संयुक्त अरब अमीरात, इजरायल, रूस और सऊदी अरब द्वारा प्रदान किए गए सम्मानों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि अब यहां (भारत में) के नागरिक और विदेशों में रह रहे भारतीय मूल के लोग भारतीय होने पर गर्व महसूस करते हैं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के स्वच्छता अभियान का मजाक उड़ाया गया, लेकिन संयुक्त राष्ट्र ने प्रधानमंत्री को 'चैंपियन ऑफ अर्थ' पुरस्कार से सम्मानित किया. 

बदमाशों ने केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा के OSD की कार लूट ली, बाद में किया यह काम

नड्डा ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से बूथ स्तर पर पार्टी की ताकत पर ध्यान केंद्रित करने को कहा. इससे पहले, बीजेपी की महाराष्ट्र इकाई के नवनियुक्त अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कार्यकर्ताओं से राज्य की सभी 288 विधानसभा सीटों पर चुनाव तैयारियों में जुट जाने का आह्वान किया.  (इनपुट-भाषा)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com