विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 11, 2020

Coronavirus: 24 घंटे में इन 5 राज्यों में सामने आए सबसे ज्यादा कोरोना के मामले

Coronavirus Updates India: पिछले 24 घंटों में जिन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं, वह हैं- महाराष्ट्र, तमिलनाडु, कर्नाटक, दिल्ली और तेलंगाना.

Read Time: 16 mins
Coronavirus: 24 घंटे में इन 5 राज्यों में सामने आए सबसे ज्यादा कोरोना के मामले
Coronavirus Updates India: पिछले 24 घंटों में कोरोना के 27,114 नए मामले सामने आए हैं. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus India Report) के मामले हर रोज बढ़ते जा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज (शनिवार) सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 27,114 नए मामले सामने आए हैं. एक दिन में सामने आने वाले कोरोना (COVID-19) मरीजों की यह अभी तक की सबसे बड़ी संख्या है. इस दौरान 519 संक्रमितों की मौत हुई है. 24 घंटों में जिन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं, वह हैं- महाराष्ट्र, तमिलनाडु, कर्नाटक, दिल्ली और तेलंगाना.

Advertisement

बीते 24 घंटों में महाराष्ट्र (Maharashtra Coronavirus) में कोरोनावायरस के 7862 मामले, तमिलनाडु (Tamil Nadu Coronavirus) में 3680 मामले, कर्नाटक (Karnataka Coronavirus) में 2313 केस, दिल्ली (Delhi Coronavirus) में 2089 केस और तेलंगाना (Telangana Coronavirus) में 1278 मामले सामने आए हैं. इस दौरान महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 226 लोगों की मौत हुई है. तमिलनाडु में 64, कर्नाटक में 57, दिल्ली में 42 और उत्तर प्रदेश (UP Coronavirus) में 27 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है.

भारत समेत दुनियाभर के 180 से ज्यादा देशों में COVID-19 का खौफ देखने को मिल रहा है. अभी तक 1.22 करोड़ से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. 5.54 लाख से ज्यादा संक्रमित अपनी जान गंवा चुके हैं. भारत में भी लगभग हर रोज कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8,20,916 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (शुक्रवार सुबह 8 बजे से लेकर शनिवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 27,114 नए मामले सामने आए हैं. एक दिन में सामने आने वाले कोरोना संक्रमितों की यह अभी तक की सबसे बड़ी संख्या है.

Advertisement

इस दौरान देश में 519 कोरोना मरीजों की मौत भी हुई है. 5,15,386 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं और कुल 22,123 लोगों की मौत हुई है. रिकवरी रेट की बात करें तो यह मामूली बढ़त के बाद 62.78 प्रतिशत पर पहुंच गया है. पॉजिटिविटी रेट 9.59 प्रतिशत है. देश के सभी राज्यों से कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. कई राज्य ऐसे भी हैं, जो इस वैश्विक महामारी से मुक्त हो चुके थे लेकिन प्रवासियों के राज्य में दाखिल होने से वह फिर से इस संक्रमण की जद में आ गए.

Advertisement

गौरतलब है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख टेडरोस अधानोम घेब्रेसस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने शुक्रवार को कहा कि अभी भी संभव है कि कोरोनावायरस को काबू में किया जा सकता है. पिछले 6 हफ्तों में कोरोना के मामले दोगुने होने के बावजूद इसपर काबू किया जा सकता है. उन्होंने इटली, स्पेन, साउथ कोरिया और भारत के सबसे बड़े स्लम धारावी का उदाहरण देते हुए कहा कि इन इलाकों ने दिखाया कि कोरोनावायरस कितना खतरनाक था लेकिन कड़े एक्शन के साथ इसपर काबू किया जा सकता है.

Advertisement

VIDEO: पीपीई किट पहनकर काम करने के घंटे कम किए जाएं : AIIMS नर्सिंग यूनियन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पतंजलि की एक और गड़बड़ी आई सामने, ASCI ने 26 विज्ञापनों को बताया "भ्रामक"
Coronavirus: 24 घंटे में इन 5 राज्यों में सामने आए सबसे ज्यादा कोरोना के मामले
रायबरेली और अमेठी में वोटिंग खत्म, जानें राहुल-स्‍मृति की सीट पर कितने पड़े वोट
Next Article
रायबरेली और अमेठी में वोटिंग खत्म, जानें राहुल-स्‍मृति की सीट पर कितने पड़े वोट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;