निर्भया के दोषियों की फांसी पर कांग्रेस बोली- न्याय मिला, लेकिन देर से

Nirbhaya Case: कांग्रेस की राज्यसभा सदस्य छाया वर्मा ने कहा, ‘‘सही मायनों में आज महिलाओं को न्याय मिला है, लेकिन न्याय इतना विलंब हुआ है.

निर्भया के दोषियों की फांसी पर कांग्रेस बोली- न्याय मिला, लेकिन देर से

निर्भया के दोषियों की फांसी पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कांग्रेस ने कहा- न्याय मिला लेकिन विलंब हुआ
  • निर्भया फंड का नहीं हुआ उपयोग: कांग्रेस नेता
  • इस सरकार में महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में बहुत बढ़ोतरी : कांग्रेस
नई दिल्ली :

कांग्रेस ने निर्भया मामले के दोषियों को फांसी दिए जाने के बाद शुक्रवार को कहा कि न्याय हुआ है, लेकिन देर से हुआ है. पार्टी नेता अमी याग्निक ने यह आरोप भी लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार ने निर्भया कोष का उपयोग नहीं किया. उन्होंने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘निर्भया कोष का कोई इस्तेमाल नहीं हुआ. इसके तहत महिला स्टेशन, पीसीआर वैन और पीड़िता को आर्थिक मदद देने की व्यवस्था की गई थी, लेकिन सरकार ने इसका उपयोग नहीं किया.''अमी ने दावा किया कि इस सरकार में महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में बहुत बढ़ोतरी हुई.

कांग्रेस की राज्यसभा सदस्य छाया वर्मा ने कहा, ‘‘सही मायनों में आज महिलाओं को न्याय मिला है, लेकिन न्याय इतना विलंब हुआ है इससे साबित होता है कि न्यायिक व्यवस्था में कमजोरी है.''उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार महिला सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है.

गौरतलब है कि दिल्ली में 16 दिसंबर 2012 को एक पैरामेडिकल छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार एवं उसकी हत्या के मामले के चारों दोषियों को शुक्रवार की सुबह साढ़े पांच बजे फांसी दे दी गई. पूरे देश की आत्मा को झकझोर देने वाले इस मामले के चारों दोषियों... मुकेश सिंह (32), पवन गुप्ता (25), विनय शर्मा (26) और अक्षय कुमार सिंह (31) को सुबह साढ़े पांच बजे तिहाड़ जेल में फांसी दी गई.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)