निर्भया के गुनाहगारों की फांसी पर PM मोदी बोले- न्याय हुआ, महिलाओं की गरिमा सुनिश्चित करने के लिए जरूरी

PM Modi on hanging of Nirbhaya case convicts: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को निर्भया के दोषियों को मिली फांसी की सजा के बाद कहा कि न्याय हुआ है.

निर्भया के गुनाहगारों की फांसी पर PM मोदी बोले- न्याय हुआ, महिलाओं की गरिमा सुनिश्चित करने के लिए जरूरी

PM Modi ने निर्भया के दोषियों की सजा पर किया ट्वीट (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दोषियों की सजा पर बोले पीएम मोदी- न्याय हुआ
  • महिलाओं की सुरक्षा और गरिमा के लिए जरूरी था: मोदी
  • ऐसे राष्ट्र बनाने की जरूरत, जिसमें महिला सशक्तिकरण पर हो जोर
नई दिल्ली :

नई दिल्ली निर्भया गैंगरेप और मर्डर मामले के चारों दोषियों मुकेश सिंह, पवन गुप्ता, अक्षय ठाकुर और विनय शर्मा को आज सुबह फांसी दे दी गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दोषियों को मिली सजा के बाद ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट में लिखा- न्याय हुआ है. महिलाओं की गरिमा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इसका बहुत महत्व है. हमारी नारी शक्ति ने हर क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है. हमें मिलकर एक ऐसे राष्ट्र का निर्माण करना है, जहां महिला सशक्तीकरण पर ध्यान दिया जाए, समानता और अवसर पर जोर दिया जाए.  


इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने निर्भया मामले पर टिप्पणी की थी. सीएम केजरीवाल ने दोषियों की फांसी पर कहा कि न्याय मिलने में सात साल लग गए. आज हमें एक संकल्प लेना चाहिए कि फिर कभी इस तरह की घटना नहीं होने देंगे. हमने देखा कैसे दोषियों ने हाल तक कानून के साथ छेड़छाड़ की. हमारी व्यवस्था (सिस्टम) में कई खामियां हैं, हमें सिस्टम ठीक करने की जरूरत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


निर्भया के दोषियों को आज फांसी पर चढ़ाए जाने के बाद उसके पिता बद्रीनाथ ने कहा, "निर्भया को आज न्याय मिला है, समाज में एक संदेश जरूर गया है कि जो अपराध करेगा वह बचेगा नहीं, हमें आगे लड़ने की जरूरत है. सात साल की लंबी कानूनी लड़ाई के बाद हमें कानून में खामियों का पता चला है. दो चार दिन बाद वकीलों को बुलाकर मीटिंग करेंगे और इस मामले में कहां-कहां कमियां हैं उसका अध्ययन करके उसकी सूची बनाएंगे और सरकार से उन्हें दूर करने का आग्रह करेंगे."