NDTV Khabar

आसाराम दोषी करार : पीड़िता के पिता ने कहा, न्याय मिला...अब कड़ी सजा की उम्मीद

नाबालिग से रेप केस मामले में जोधपुर कोर्ट द्वारा आसाराम को दोषी करार देने के बाद पीड़िता के पिता ने कहा कि अब  हमें न्याय मिला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आसाराम दोषी करार : पीड़िता के पिता ने कहा, न्याय मिला...अब कड़ी सजा की उम्मीद

फैसले के बाद मीडिया से बात करते पीड़िता के पिता

खास बातें

  1. रेप मामले में आसाराम को दिया गया दोषी करार
  2. जोधपुर की एससी-एसटी कोर्ट ने दिया दोषी करार
  3. सेंट्रल जेल में सुनाया गया फैसला
नई दिल्ली: नाबालिग से रेप केस मामले में जोधपुर कोर्ट द्वारा आसाराम को दोषी करार देने के बाद पीड़िता के पिता ने कहा कि अब  हमें न्याय मिला है. साथ ही उन लोगों को भी न्याय मिला है जिनका कत्ल कर दिया गया था या अपहरण किया गया था. मुझे पूरा भरोसा है कि अब आसाराम को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी. उन्होंने कहा कि मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस लड़ाई में मेरी मदद की और साथ खड़े रहे. 

यह भी पढ़ें : नाबालिग से रेप केस में आसाराम समेत तीन दोषी करार, दो सेवादारों को कोर्ट ने किया बरी 

दूसरी तरफ, कोर्ट का फैसला आने के बाद आसाराम के वकील विकास पाहवा ने कहा कि अभी मैंने फैसले की कॉपी नहीं देखी है, इसलिए कुछ ज्यादा नहीं कह सकता. बचाव पक्ष लगातार यह कहता रहा कि पीड़िता की आयु 18 वर्ष से कम है, लेकिन वह 18 वर्ष से अधिक की है, इसके पर्याप्त सबूत हैं. पीड़िता के बयानों में भी विरोधाभास था. ट्रायल के दौरान ऐसे तमाम तथ्य कोर्ट के सामने नहीं आए. फैसले की कॉपी देखने के बाद उसका विश्लेषण किया जाएगा. वहीं आसाराम की प्रवक्ता नीलम दुबे ने कहा कि हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है. हम अपनी लीगल टीम से बात करने के बाद अगला कदम उठाएंगे.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : नाबालिग से रेप, बच्चों की हत्या...आसाराम पर ये हैं 5 गंभीर आरोप

गौरतलब है कि आसाराम को नाबालिग से रेप का दोषी करार दिया गया है. आसाराम एक नाबालिग लड़की से रेप के आरोप में क़रीब 5 साल से ज़्यादा वक़्त से जेल में बंद था. इस मामले में जोधपुर कोर्ट ने अपना फ़ैसला सुनाया. इस मामले में आसाराम के साथ दो और लोगी को दोषी करार दिया गया है. इस मामले में कुल पांच लोग आरोपी थें, जिनमें दो लोगों को बरी कर दिया गया है. आसाराम रेप केस में फैसला सुनाने के लिए कोर्ट जेल में ही लगा और वहीं फैसला सुनाया गया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement