ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की चुनाव में आपत्तिजनक भाषा बोलने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने विभिन्न योजनाओं के तहत कांग्रेस शासित राज्यों को धन का कम आवंटन करने के लिए केन्द्र सरकार की आलोचना की और कहा कि कांग्रेस शासित प्रदेशों में समाज कल्याण की योजनाओं के बजट पर कटौती की जा रही है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की चुनाव में आपत्तिजनक भाषा बोलने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग

ज्योतिरादित्य सिंधिया गुरुवार को दो दिन के दौरे पर ग्वालियर पहुंचे.

ग्वालियर:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चुनावों में नेताओं द्वारा आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल को गंभीर मुद्दा बताते हुए कहा है कि निर्वाचन आयोग को ऐसी जुबान बोलने नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. सिंधिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘‘चुनाव प्रचार में ऐसे शब्दों के प्रयोग की निंदा होनी चाहिए. ऐसे अनेक उदाहरण देखने को मिल रहे हैं, जिसमें राजनीतिक भाषा का स्तर गिरता जा रहा है, इसका एक स्तर होना चाहिए. 

चुनाव प्रचार में जिन नेताओं ने ऐसे शब्दों का प्रयोग किया है, उनके खिलाफ चुनाव आयोग को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.'' सिंधिया बृहस्पतिवार को दो दिन के दौरे पर ग्वालियर पहुंचे. दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान आरोप-प्रत्यारोप के गिरते स्तर को लेकर उनसे सवाल किया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने विभिन्न योजनाओं के तहत कांग्रेस शासित राज्यों को धन का कम आवंटन करने के लिए केन्द्र सरकार की आलोचना की और कहा कि कांग्रेस शासित प्रदेशों में समाज कल्याण की योजनाओं के बजट पर कटौती की जा रही है. चाहे वह जीएसटी हो या दूसरे कोष, सभी में कटौती की जा रही है. यह संवैधानिक ढांचे के लिए ठीक नहीं है. इसे सही करना चाहिए.
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)