तेलंगाना के CM के. चंद्रशेखर ने 'सरकारी खर्च' पर 'बालाजी मंदिर' में चढ़ाए साढ़े 5 करोड़ के गहने

तेलंगाना के CM के. चंद्रशेखर ने 'सरकारी खर्च' पर 'बालाजी मंदिर' में चढ़ाए साढ़े 5 करोड़ के गहने

चंद्रशेखर राव यानी केसीआर अपने महंगे शौकों और खर्चों के कारण हमेशा चर्चा में रहते हैं

नई दिल्ली:

तेलंगाना के मुख्यमंत्री कल्बकुंतल चंद्रशेखर राव यानी केसीआर अपने महंगे शौकों के कारण हमेशा चर्चा में रहते हैं. पिछले दिनों 9 एकड़ में फैले उनका विशाल महल में प्रवेश चर्चा में रहा था. इस बार वे फिर से सुर्खियों में हैं और वजह है उनका तिरुपति मंदिर में साढ़े 5 करोड़ रुपये के गहने चढ़ाना. मंदिर में इसके लिए विशेष पूजा-अर्चना का आयोजन किया गया. मुख्यमंत्री अपने मंत्रिमंडल के साथ विशेष विमानों से यहां पहुंचे. चर्चा है कि ये गहने राज्य के बजट से बनवाए गए हैं, न कि खुद केसीआर के पैसों से.

चंद्रशेखर राव बुधवार को भगवान बालाजी मंदिर में 5.45 करोड़ रुपये के आभूषण चढ़ाए. मुख्यमंत्री अपने परिवार के सदस्यों, मंत्रियों और शीर्ष अधिकारियों के साथ यहां तिरुमला मंदिर के लिए बहुप्रतीक्षित धन्यवाद यात्रा के लिए दो विशेष विमान से पहुंचे.

उन्होंने कहा कि तिरुपति के दोनों प्रतिष्ठित देवताओं में भगवान बालाजी को पांच करोड़ रुपये के सोने के गहने और देवी पद्मावती को 45,000 रुपये की नथुनी चढ़ाई. मंदिर में चढ़ाए गहनों में करीब 3.70 करोड़ रुपये की लगात वाली 14.20 किलोग्राम सोने की सालिग्राम माला और 1.20 करोड़ रुपये की कीमत वाला 4.65 किलो सोने का कंठाहार शामिल है.

(सीएम केसीआर ने बुलेटप्रूफ खिड़कियों वाले 9 एकड़ में फैले आलीशान आवास में किया गृह प्रवेश)

इससे पहले भी वह मंदिरों में इसी तरह का दान चढ़ा चुके हैं. बीते साल अक्टूबर महीने में उन्होंने करीब साढ़े 3 करोड़ रुपये का सोने का मुकुट वारंगल में देवी भद्रकाली के मंदिर में भेंट किया था

साल 2014 में तेलंगाना राज्य बनने के बाद मुख्यमंत्री की यह पहली तिरुपति यात्रा है. मुख्यमंत्री का आंध्रप्रदेश मंत्रिमंडल के मंत्री बी. गोपालकृष्ण रेड्डी और सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के कुछ विधायकों द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया. बाद में, मुख्यमंत्री की पत्नी शोभा, बेटी और टीआरएस की सांसद के. कविता और परिवार के अन्य सदस्य सड़क मार्ग से तिरुपति पहुंचे. मुख्यमंत्री अपने परिवार के सदस्यों, मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बुधवार की सुबह तिरुमाला मंदिर में दर्शन किए .

चंद्रशेखर राव मुख्य रूप से तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के रूप में जाने जाते हैं. उन्होंने अलग तेलंगाना राज्य की मांग के लिए आंदोलन किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले बीते साल ही नवंबर में उन्होंने अपने आलीशान घर में गृहप्रवेश किया था. हैदराबाद के बीचोंबीच बेगमपेट इलाके में पूरे नौ एकड़ में फैले इस घर में बुलेटप्रूफ खिड़कियां लगी हैं. इस घर में 250 लोगों के बैठने की व्यवस्था वाला एक थिएटर है. इस घर की लागत करीब 50 करोड़ रुपये बताई जाती है. राज्य के विपक्षी दलों का आरोप है कि मुख्यमंत्री जनता के पैसे को अपनी शौक-मौज में लुटा रहे हैं.

(इनपुट आईएएनएस से भी)