कैलाश चौधरी बोले- गुणवत्तापूर्ण कृषि शिक्षा के लिए कार्य कर रही है सरकार

कैलाश चौधरी ने अपने संबोधन में कृषि क्षेत्र में बाजार से जुड़े पाठ्यक्रम, निवेश के लिए प्रोत्साहन एवं छात्रों को उद्योग के लिए तैयार करने जैसे विषयों पर प्रकाश डाला.

कैलाश चौधरी बोले-  गुणवत्तापूर्ण कृषि शिक्षा के लिए कार्य कर रही है सरकार

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी

नई दिल्ली:

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार कृषि शिक्षा के क्षेत्र में नियोजन, विकास समन्वयन और गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए तेज गति से काम कर रही है. कैलाश चौधरी यहां राष्ट्रपति भवन में आयोजित केंद्रीय विश्वविद्यालयों और उच्च शिक्षा संस्थानों के कुलधिपतियों एवं निदेशकों के सम्मेलन में बोल रहे थे.

चौधरी ने कृषि क्षेत्र में उच्च शिक्षा एवं अनुसंधान के बारे में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अवगत करवाया. सम्मेलन में कृषि क्षेत्र में अनुसंधान, नवाचार एवं उद्यमिता के संवर्धन को लेकर प्रदर्शनी एवं विभिन्न सत्रों में चर्चाएं हुई. इस दौरान चौधरी ने अपने संबोधन में कृषि क्षेत्र में बाजार से जुड़े पाठ्यक्रम, निवेश के लिए प्रोत्साहन एवं छात्रों को उद्योग के लिए तैयार करने जैसे विषयों पर प्रकाश डाला.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चौधरी ने कहा कि कृषि शिक्षा के क्षेत्र में नियोजन, विकास समन्वयन और गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए केंद्र सरकार तेज गति से काम कर रही है. उन्होंने कहा कि यह कार्य भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद द्वारा कृषि विश्वविद्यालयों, राज्य कृषि विश्वविद्यालयों, समतुल्य विश्वविद्यालयों, केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय और कृषि संकाय वाले केन्द्रीय विश्वविद्यालयों की भागीदारी और प्रयत्नों से कृषि उच्च शिक्षा में गुणवत्ता को बढ़ावा दिया जा रहा है. इस दौरान कई केंद्रीय मंत्री, सांसद एवं अधिकारी भी मौजूद रहे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)