NDTV Khabar

अरुणाचल प्रदेश के पूर्व सीएम कलिखो पुल ने की खुदकुशी, डिप्रेशन में थे, पास से मिली एक डायरी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अरुणाचल प्रदेश के पूर्व सीएम कलिखो पुल ने की खुदकुशी, डिप्रेशन में थे, पास से मिली एक डायरी

अरुणाचल प्रदेश के पूर्व सीएम कलिखो पुल ने की खुदकुशी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कलिखो पुल का शव घर में मिला
  2. वह साढ़े चार महीने तक सीएम रहे थे
  3. उन्होंने फांसी लगाकर ख़ुदकुशी की
नई दिल्ली:

अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कलिखो पुल ने खुदकुशी कर ली है. उनके घर में उनका शव लटका हुआ मिला है. वह अभी सीएम आवास में ही रह रहे थे और यहीं उन्होंने फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली. गृह मंत्रालय के सूत्रों ने पुष्टि की है कि कलिखो पुल डिप्रेशन में थे. सूत्रों के मुताबिक उनके पास से एक डायरी मिली है. पुलिस इसकी जांच कर रही है. वह 47 साल के थे.

पुल की मौत की खबर फैलते ही सत्ताधारी और विपक्षी दलों के विधायक, दोस्त और जनता उनके बंगले की ओर रवाना हो गए. मौत के पीछे की वजहें अभी तक स्पष्ट नहीं हैं.

कलिखो पुल साढ़े चार महीने तक अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे थे. कालिखो पुल कांग्रेस से बगावत कर फरवरी 2016 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थन से अरुणाचल प्रदेश के नौवें मुख्यमंत्री बने थे लेकिन सर्वोच्च न्यायालय के जुलाई में आए आदेश के बाद उन्हें पद से हटना पड़ा था. जुलाई में उच्चतम न्यायालय ने नबाम तुकी की वापस बहाली कर दी थी.

उनकी मृत्यु पर राज्य के पूर्व सीएम नबाम तुकी ने अफसोस जताया है. उन्होंने कहा- यह बेहद अफसोसजनक और दुर्भाग्यपूर्ण है कि कलिखो पुल जैसा युवा नेता अब हमारे बीच नहीं है.
 


टिप्पणियां

पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि 47 वर्षीय पुल ने अपने बेडरूम में कथित तौर पर फांसी लगा ली. उन्हें मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर मृत पाया गया. उन्होंने अभी इस आवास को खाली करना था. पुल की तीन में से एक पत्नी ने उन्हें आज सुबह लटका हुआ पाया. उनकी तीन पत्नियां और चार बच्चे हैं.

पुल की मौत पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दफ़्तर से ट्वीट किया गया. कलिखो पुल की आकस्मिक मौत से हैरान और बहुत दुखी हूं. उनके परिवार और उन्हें चाहनेवालों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement