तमिलनाडु चुनाव : हर घर में कंप्यूटर और WiFi के वादे के साथ कमल हासन कर रहे हैं चुनावी कैंपेन

कमल हासन भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई शुरू करने का संदेश दे रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने गुड गवर्नेंस, रोजगारी, गांवों का विकास और साफ पर्यावरण का वादा किया है. उन्होंने गृहिणियों के लिए सैलरी और हर घर के लिए कंप्यूटर और इंटरनेट का वादा किया है.

तमिलनाडु चुनाव : हर घर में कंप्यूटर और WiFi के वादे के साथ कमल हासन कर रहे हैं चुनावी कैंपेन

कमल हासन ने मई में होने वाले चुनावों के लिए कैंपेन शुरू कर दिया है.

चेन्नई:

Tamilnadu Assembly Elections 2021 : तमिलनाडु की चुनावी राजनीति में कदम रख चुके अभिनेता कमल हासन इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों में लड़ रहे हैं. मई में यहां चुनाव होने हैं. इसके लिए हासन ने बुधवार को तीसरे राउंड के कैंपेन के लिए वेल्लोर जिले में गए थे, जहां रात को बारिश में भी लोग उन्हें सुनने के लिए इकट्ठा हुए. 2018 के फरवरी महीने में लॉन्च हुई हासन की राजनीतिक पार्टी मक्कल निधि मय्यम इन चुनावों में X फैक्टर साबित हो सकती है.

हासन भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई शुरू करने का संदेश दे रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने गुड गवर्नेंस, रोजगारी, गांवों का विकास और साफ पर्यावरण का वादा किया है. उन्होंने गृहिणियों के लिए सैलरी और हर घर के लिए कंप्यूटर और इंटरनेट का वादा किया है. हासन का विज़न ऐसा तमिलनाडु बनाने का है, जहां लोगों को सरकारी ऑफिसों में जाने की जरूरत नहीं रहेगी.

उन्होंने NDTV से एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा था कि 'यह बहुत बढ़िया विचार है. लागू किया जाए तो आप देखेंगे कि दुनिया में ये अर्थव्यवस्था का प्रोफाइल कैसे सुधारा जा सकता है. इससे ई-गवर्नेंस मुमकिन हो पाएगा. आप इसे पॉपुलिज्म कहिए, लेकिन इसके फायदे बहुत व्यापक होंगे.'

पिछले साल के लोकसभा चुनावों में हासन की पार्टी ने चार फीसदी वोट लिए थे. कुछ शहरी क्षेत्रों में यह आंकड़ा 10 फीसदी थी. इस बार वो और अच्छा करना चाहते हैं. कमल हासन अपने कार्यकर्ताओं के साथ इंडोर बैठकें करते हैं और उनके रोड शोज़ में युवाओं और महिलाओं की बड़ी संख्या होती है. 

यह भी पढ़ें : बदलाव चाह रही है तमिलनाडु की जनता : कमल हासन

अपनी रैलियों में बोलते कम हैं, लेकिन वो भीड़ की नब्ज़ पकड़ने की कोशिश करते हैं. वो रैलियों में कहते हैं, 'यहां जो लोग हैं, उन्हें एक चीज समझ लेनी चाहिए. यह ईमानदारी और भ्रष्टाचार के बीच लड़ाई है. इसमें आपकी भी भूमिका रहनी चाहिए. इतिहास ने आपको यह मौका दिया है.'


मदुरई में अपने कैंपेन में उन्होंने कहा कि वो मदुरई को दूसरी राजधानी बनाने के लिए MGR के सपने को आगे बढ़ा रहे हैं.  उन्होने बाद में कहा था कि वो 'MGR की गोद में बड़े हुए' हैं और बाद में MGR के साथ अपना एक वीडियो भी शेयर किया था. वो AIADMK के संस्थापक और मुख्यमंत्री MG रामाचंद्रन को बार-बार उद्धृत करते हैं. उनका कहना है कि उनके विचार और उनके काम आज भी प्रासंगिक हैं और उन्हें लेकर आगे बढ़ा जा सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कमल हासन ने यह साफ कर दिया है कि वो सुपरस्टार रजनीकांत का सहयोग चाहते हैं, हालांकि रजनीकांत हाल ही में स्वास्थ्य कारणों से चुनावी राजनीति से किनारा कर चुके हैं.