कमल हासन ने किया राजनीतिक पारी का आगाज, सीएम केजरीवाल की मौजूदगी में रखा पार्टी का यह नाम

प्रसिद्ध अभिनेता कमल हासन आज आधिकारिक तौर पर अपनी राजनीतिक पार्टी की घोषणा कर दी. कमल हास ने अपनी पार्टी का नाम 'मक्कल निधि मय्यम' रखा.

कमल हासन ने किया राजनीतिक पारी का आगाज, सीएम केजरीवाल की मौजूदगी में रखा पार्टी का यह नाम

कमल हासन (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कमल हासन ने अपनी राजनीतिक पार्टी का किया ऐलान
  • उन्होंने 'मक्कल नीधि मय्यम रखा पार्टी का नाम
  • दिल्ली के सीएम अरविंद कजेरीवाल भी थे मौजूद
मदुरै:

प्रसिद्ध अभिनेता कमल हासन आज आधिकारिक तौर पर अपनी राजनीतिक पार्टी की घोषणा कर दी. कमल हासन ने अपनी पार्टी का नाम 'मक्कल नीधि मय्यम' रखा, जिसका अर्थ होता है लोक न्याय केंद्र पार्टी. इस दौरान उन्होंने कहा कि जब मैं पार्टी के नाम का ऐलान करूंगा तो जोर से आवाज आनी चाहिए. यह लोगों की पार्टी है. मैं इस पार्टी का नेता नही हूं. यह सिर्फ एक दिन के लिए नहीं है, बल्कि यह लॉन्ग टर्म लक्ष्य है. 

राजनीतिक पार्टी की घोषणा के वक्त दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और तमिलनाडु में आम आदमी पार्टी के इन्चार्ज सोमनाथ भारती भी भी मंच पर मौजूद दिखे. 62 वर्षीय अभिनेता कमल हास ने कहा कि मेरी पार्टी का नाम मक्कल नीधि मय्यम है यानी न्याय का केंद्र जनता है. 
पार्टी के ऐलान के वक्त कमल हासन ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी को वर्तमान राजनीतिक व्यवस्था के लिए एक उदाहरण होना चाहिए और मैं आपको भाषण देने के बजाय आपके सुझाव की अपेक्षा रखता हूं. 

उन्होंने कहा कि नई गठित मक्कल नीधि मय्यम आप सबकी पार्टी है. यहां आईए और हम सभी जो चाहते हैं वह बदलाव करें. हमारा मार्गदर्शन करें ताकि हम आपकी सेवा कर सके.


पार्टी के ऐलान के बाद केरल के सीएम पिनरई विजयन ने कमल हासन को पार्टी के गठन के लिए प्री रिकॉर्डेड मेसेज के जरिये बधाई दी. 

अरविंद केजरीवाल ने मंच से कहा कि मैं कमल हासन का फैन हूं. कमल हासन रियल लाइफ के हीरो हैं. तमिलनाडु की जनता डीएमके और एआईएडीएमके को बाहर फेंकने के लिए तैयार है और कमल हासन को अपना नेता मानने के लिए तैयार है. 

उन्होंने कहा कि अगर आप भ्रष्टाचार चाहते हैं तो आप डीएमके और एआईएडीएमके को वोट दें, मगर आप स्कूल, बिजली, पानी, सही सरकार और ईमानदार सरकार चाहत हैं तो आप कमल हासन को वोट दें. 

इससे पहले कमल हासन ने पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम के घर का दौरा कर आज अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की और कहा कि पूर्व राष्ट्रपति उनके ‘आदर्श’ हैं. हासन आज रात मदुरै में अपने राजनीतिक दल की शुरूआत करेंगे. उन्होंने आज का दिन यहां कलाम के घर की यात्रा से शुरू किया तथा दिवंगत नेता के 90 साल के भाई मोहम्मद मुथुइमीरन लेब्बाई मराईक्कयर से आर्शीवाद लिया. 

उन्होंने कलाम के घर के दौरे को लेकर ट्विटर पर लिखा, ‘महानता साधारण शुरुआतों से जन्म लेती है. असल में यह केवल सादगी से ही जन्म लेगी. एक महान इंसान के साधारण से घर से अपने इस सफर की शुरुआत करने में मुझे खुशी हो रही है.’ इससे पहले अभिनेता ने मराईक्कयर से संक्षिप्त बातचीत की. कलाम के परिवार ने हासन को पूर्व राष्ट्रपति की एक तस्वीर से सजा एक स्मृति चिह् भेंट किया.

उन्होंने पेईकरूम्बू स्थित मिसाइल मैन के स्मारक पर श्रद्धांजलि भी अर्पित की. हालांकि वह उस स्कूल का दौरा नहीं कर पाये जहां कलाम ने पढ़ाई की थी. जिला प्रशासन ने उन्हें यह कहकर इसकी अनुमति नहीं दी थी कि कार्यक्रम की प्रकृति ‘राजनीतिक’ है. 

IDEO: क्या पक रही है खिचड़ी : चेन्नई में मिले केजरीवाल और कमल हासन

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com