NDTV Khabar

कमलनाथ नहीं ज्‍वाइन कर रहे बीजेपी- कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने अफवाहों को किया खारिज

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कमलनाथ नहीं ज्‍वाइन कर रहे बीजेपी- कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने अफवाहों को किया खारिज

कमलनाथ, कांग्रेस के वरिष्‍ठतम सांसदों में शुमार हैं.(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सुरेजवाला ने इस तरह की अफवाहों को खारिज किया
  2. कहा-कमलनाथ कांग्रेस के कर्मठ सिपाही
  3. लवली और बरखा शुक्‍ला के पार्टी छोड़ने पर उठाए सवाल
नई दिल्ली: कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ के पार्टी छोड़ने संबंधी अफवाहों को सिरे से खारिज करते हुए इसे भाजपा का झूठा, बेबुनियाद और षड्यंत्रकारी प्रचार करार दिया. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ''कांग्रेस के रंग में पूरी तरह से रंगे और देश के वरिष्ठतम सांसदों में से एक कमलनाथ के बारे में भाजपा जो झूठा, बेबुनियाद और षड्यंत्रकारी प्रचार चला रही है. हम उसे सिरे से खारिज करते हैं.''  उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने कांग्रेस के बुरे से बुरे दिन में पार्टी के एक कार्यकर्ता और सिपाही की तरह आगे बढ़कर काम किया है. चाहे वह 1977 से 1980 का समय हो या 1998 से 2004 तक का समय हो, वह कांग्रेस के साथ पूरी तत्परता से रहे.

उन्होंने कहा कि भाजपा उनके बारे में झूठा, बेबुनियाद और षड्यंत्रकारी प्रचार चलाने की बजाय दिल्ली नगर निगम में अपने भ्रष्टाचार की समीक्षा करती तो बेहतर होता. बरखा सिंह द्वारा कांग्रेस नेतृत्व पर लगाये गये आरोपों के बारे में पूछे जाने पर सुरजेवाला ने कहा कि जिनको कांग्रेस की नीति और रास्ते पर विश्वास नहीं था और जो दिल्ली नगर निगम के दस साल के भ्रष्टाचार से अपने को जोड़ना चाहते थे, वे पार्टी छोड़कर चले गये.

उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस का कोई छोटा से छोटा कार्यकर्ता पार्टी छोड़कर जाता है तो हमें दुख तो होता है, पर एक बात का सुखद अहसास है कि जो चुनौतीपूर्ण समय में सत्ता के लालच में चला जाए, उससे उसका चाल, चरित्र, चेहरा साफ हो जाता है. ऐसे भगोड़े भारतीय जनता पार्टी को मुबारक.

दिल्ली कांग्रेस के नेता अरविंदर सिंह लवली के पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने के कुछ ही दिनों बाद दिल्ली महिला कांग्रेस की अध्यक्ष बरखा सिंह ने भी अपने पद से इस्तीफा देते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन पर पार्टी कार्यकताओं की अनदेखी करने का आरोप लगाया है.

राष्ट्रीय राजधानी में 23 अप्रैल को होने जा रहे तीन नगर निगमों के चुनाव का उल्लेख करते हुए सुरजेवाला ने उम्मीद जताई कि दिल्ली की जनता भाजपा और आप को हरा कर और कांग्रेस को जिता कर दस साल के भाजपा के प्रशासन के कुशासन को खत्म करेगी. उन्होंने कहा कि भाजपा ने इन निगम चुनावों में अपने निवर्तमान पाषर्दों के जो टिकट काटे हैं, उसका कारण है भ्रष्टाचार. उन्होंने कहा कि क्या इन पाषर्दों का टिकट काट देने से दस साल का भ्रष्टाचार और जनता से की गई लूटखसोट एवं दिल्ली को नारकीय बनाने के अपराध खत्म हो गये. क्या इन मामलों में प्राथमिकी दर्ज नहीं की जानी चाहिए.

उन्होंने कहा कि तीनों दिल्ली नगर निगमों ने स्वच्छ भारत का क्रूर मजाक बनाया है. कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस ने एक अंदरूनी सर्वेक्षण करवाया जिसका नमूना आकार 52 हजार है और 13 हजार बूथ था. इसके निष्‍कर्षों के अनुसार कांग्रेस 272 में से 208 सीटों पर विजयी होने वाली है. उन्होंने कहा कि मतदाताओं के सामने स्पष्ट है-भाजपा एवं आप की सिर फुटव्वल और केवल कांग्रेस के साथ भविष्य उज्जवल.
(समाचार एजेंसी भाषा से भी इनपुट)

टिप्पणियां


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement