यह ख़बर 04 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

कमलनाथ ने 16वीं लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर की शपथ ली

नई दिल्ली:

वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने आज नवगठित लोकसभा के प्रोटेम (अस्थायी) स्पीकर के रूप में शपथ ली। उन्हें राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शपथ दिलाई।

नौ बार के सांसद 67 वर्षीय कमलनाथ को राष्ट्रपति भवन में एक सादे समारोह में शपथ दिलाई गई। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू और संसदीय कार्य राज्य मंत्री संतोष गंगवार मौजूद थे।

शपथ लेने के बाद पूर्व संसदीय कार्य मंत्री एवं मध्य प्रदेश के छिंदवाडा से लोकसभा सांसद कमलनाथ को राष्ट्रपति और अन्य लोगों ने बधाई दी।

कमलनाथ ने कहा कि उनकी पार्टी रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी और देश के युवाओं की आकांक्षाओं पर खरा उतरने के लिए कार्य करेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि हम निश्चित तौर पर रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएंगे। विपक्ष की भूमिका सरकार का ध्यान जनता की आवश्यकताओं की ओर आकषिर्त करना तथा लंबित विधेयकों को पारित कराने में मदद करना होगी। कमलनाथ ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष विपक्ष के नेता के बारे में तय करेंगे और ये परसों ही होगा। प्रोटेम स्पीकर नए स्पीकर चुने जाने तक लोकसभा की कार्यवाही का संचालन करते हैं।