कमलनाथ के बयान पर भड़कीं बसपा सुप्रीमो मायावती, कांग्रेस से माफी की मांग

Imarti Devi Issue :बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा दलित नेता और राज्य की महिला एवं विकास मंत्री इमरती देवी को ‘आइटम’ कहे जाने को लकर कांग्रेस को सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए.

कमलनाथ के बयान पर भड़कीं बसपा सुप्रीमो मायावती, कांग्रेस से माफी की मांग

कमलनाथ मध्य प्रदेश की महिला मंत्री इमरती देवी पर बयान को लेकर घिरे (फाइल फोटो)

भोपाल:

मध्य प्रदेश की महिला मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (KamalNath) की टिप्पणी को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) भी नाराज हो गई हैं. मायावती ने कहा दलित नेता इमरती देवी को ‘आइटम' कहे जाने को लकर कांग्रेस को सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ की टिप्पणी के विरोध में सोमवार को दो घंटे का मौन व्रत रखा. 

मायावती ने ट्वीट कर कहा, ‘मध्य प्रदेश में ग्वालियर की डबरा सीट पर उपचुनाव (Byelection) लड़ रहीं दलित महिला इमरती देवी पर पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा की गई महिला विरोधी अभद्र टिप्पणी अति-शर्मनाक और अति निंदनीय है. इसका संज्ञान लेकर कांग्रेस आलाकमान को सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए।' ‘ कांग्रेस पार्टी को सबक सिखाने और भविष्य में महिलाओं का अपमान करने से रोकने के लिए, खासकर दलित समाज के लोगों से अपील है कि वे मध्य प्रदेश में विधानसभा की सभी 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में अपना वोट एकतरफा तौर पर केवल बसपा उम्मीदवारों को ही दें तो यह बेहतर होगा।'

Newsbeep

कमलनाथ ने रविवार को कहा था, ‘डबरा से सुरेश राजे जी हमारे उम्मीदवार हैं. सरल स्वभाव के सीधे-सादे हैं. ये तो उसके जैसे नहीं हैं. क्या है उसका नाम?' कमलनाथ ने हंसते हुए कहा, ‘मैं क्या उसका नाम लूं. आप तो उसको मेरे से ज्यादा पहचानते हैं. आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था. ये क्या आइटम है?' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इमरती देवी कांग्रेस की उन 22 बागी विधायकों में से एक हैं, जो विधानसभा से त्यागपत्र देकर भाजपा में शामिल हो गई थीं. उपचुनाव में भाजपा ने उन्हें डबरा सीट से ही मैदान में उतारा है. राज्य की 28 विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को उपचुनाव होना है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)