NDTV Khabar

मायावती के कांग्रेस छोड़ने पर कमलनाथ का खुलासा और अनंतनाग में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 6 आतंकवादी ढेर, 5 बड़ी खबरें

चुनाव कैंपेनिंग के दौरान एनडीटीवी से बातचीत के दौरान कमलनाथ ने उन कारणों पर से परदा हटाया, जिनकी वजह से बसपा मुखिया मायावती से कांग्रेस की बात नहीं बन सकी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मायावती के कांग्रेस छोड़ने पर कमलनाथ का खुलासा और अनंतनाग में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 6 आतंकवादी ढेर, 5 बड़ी खबरें

कमलनाथ ने किया खुलासा

खास बातें

  1. आज देश भर में मनाई जा रही है गुरु नानक जयंती
  2. टी-20 महिला वर्ल्डकप से भारत बाहर
  3. जम्मू-कश्मीर में छह आतंकवादी ढेर
नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद के संभावित दावेदारों में शुमार और पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ (KamalNath) ने खुलासा कर दिया है कि किन वजहों से बसपा मुखिया मायावती से गठबंधन की कोशिशें परवान नहीं चढ़ सकीं. चुनाव कैंपेनिंग के दौरान एनडीटीवी से बातचीत के दौरान कमलनाथ ने उन कारणों पर से परदा हटाया, जिनकी वजह से बसपा मुखिया मायावती से कांग्रेस की बात नहीं बन सकी. वहीं जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 6 आतंकवादियों को ढेर कर दिया. सेना के जवान इलाके के सर्च अभियान चला रहे हैं. उधर, भारतीय महिलाएं विंडीज में खेले जा रहे छठे महिला टी20 विश्व कप (INDW vs ENGW) में तीसरी बार सेमीफाइनल से आगे बढ़ने में नाकाम रहीं. और इंग्लैंड ने शुक्रवार सुबह एमी जोंस (नाबाद 51 रन) और नताली स्क्राइवर (नाबाद 54) के अर्धशतकों से उसे बहुत ही आसानी से आठ विकेट से मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया. इससे अलग आज देश में सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक जी (Guru Nanak Jayanti) के जन्म दिवस के दिन गुरु पर्व या प्रकाश पर्व (Guru Parv or Prakash Parv) मनाया जा रहा है. इस दिन सिख समुदाय के लोग वाहे गुरु, वाहे गुरु जपते हुए सुबह-सुबह प्रभात फेरी निकालते हैं. गुरुद्वारे में शबद-कीर्तन करते हैं, रुमाला चढ़ाते हैं, शाम के वक्त लोगों को लंगर खिलाते हैं. वहीं बिग बॉस-7 में सलमान खान (Salmanv Khan) का दिल जीत चुकीं बॉलीवुड एक्ट्रेस एली अवराम (Elli Avram) बड़ा धमाल करने जा रही हैं. एली अवराम बॉलीवुड फिल्म 'फ्रॉड सैंया' में स्पेशल सॉन्ग कर रही हैं. अभिनेत्री एली अवराम का कहना है कि वह 'छम्मा छम्मा' के रीक्रिएशन का हिस्सा बनने के लिए वे आभारी हैं और उन्होंने इसे 'टाइमलेस आइकोनिक' गीत बताया. 


1. मध्य प्रदेश में बसपा मुखिया मायावती ने क्यों छोड़ा कांग्रेस का साथ, कमलनाथ ने किया खुलासा
 

loefo04

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद के संभावित दावेदारों में शुमार और पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ ने खुलासा कर दिया है कि किन वजहों से बसपा मुखिया मायावती से गठबंधन की कोशिशें परवान नहीं चढ़ सकीं. चुनाव कैंपेनिंग के दौरान एनडीटीवी से बातचीत के दौरान कमलनाथ ने उन कारणों पर से परदा हटाया, जिनकी वजह से बसपा मुखिया मायावती से कांग्रेस की बात नहीं बन सकी. कमलनाथ ने कहा कि एक तो सीटों की संख्या और दूसरे विशेष सीटों की मांग पर मतभेद रहे. बसपा की ओर से जो सीटें मांगीं जा रहीं थीं, उन पर जीत का न कोई कांबिनेशन नजर आ रहा था और न कोई फार्मूला दिख रहा था. ऐसी सीटें बसपा मुखिया मायावती ने मांग लीं, जहां हजार वोट से ज्यादा उन्हें नहीं मिल पाते.
कांग्रेस ने मायावती की बहुजन समाज पार्टी को 25 सीटें ऑफर कीं थीं. यहां तक कि कहा गया कि अगर वे बीजेपी को हराने में कामयाब हैं तो 230 में से 30 सीटें भी पार्टी देने को तैयार है. मगर मायावती 50 सीटों से कम पर समझौते को तैयार ही नहीं थीं.


2. जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने 6 आतंकवादियों को मार गिराया
 

suqaqgjo

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में बिजबेहरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकवादियों को मार गिराया. बताया जा रहा है कि ये आतंकवादी जंगली इलाके में छुपे हुए थे. यही वजह है कि सुरक्षाबलों ने इलाके को पूरी तरह से घेर लिया और 6 आतंवादियों को ढेर कर दिया. हालांकि, अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है. सेना की ओर से कहा गया है कि अनंतनाग में 6 आतंकवादी मारे गए हैं और उनके पास से हथियार और विस्फोटक भी बरामद किए गये हैं. ऐसी आशंका है कि अभी इलाके में कुछ और आतंकियों के छिपे हो सकते हैं, जिसे देखते हुए इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बिजबेहरा के सेकिपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने के इनपुट्स मिलने के बाद सुरक्षाबलों के साथ यह मुठभेड़ शुरू हुई. 


3INDW vs ENGW: फिर सेमीफाइनल की बाधा नहीं लांघ सका भारत, इंग्लैंड के हाथों 8 विकेट से हार
 

96mdlbk

भारतीय महिलाएं विंडीज में खेले जा रहे छठे महिला टी20 विश्व कप में तीसरी बार सेमीफाइनल से आगे बढ़ने में नाकाम रहीं. और इंग्लैंड ने इंग्लैंड ने शुक्रवार सुबह एमी जोंस (नाबाद 51 रन) और नताली स्क्राइवर (नाबाद 54) के अर्धशतकों से उसे बहुत ही आसानी से आठ विकेट से मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया. भारतीय टीम टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 19.3 ओवरों में सिर्फ 112 रनों पर सिमट गई. भारत के लिए स्मृति मंधाना (34) और जेमिमाह रॉड्रिगेज (26) ने उपयोगी पारियां खेलीं. लेकिन इन दोनों को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज जमकर नहीं खेल सकी. इंग्लैंड के लिए उसकी कप्तान हीथर नाइट ने 3 विकेट लिए. जवाब में इंग्लैंड ने 17.1 ओवरों में दो विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया. नाबाद अर्धशतक लगाने वालीं एमी जोंस को मैन ऑफ द मैच चुना गया. 
टिप्पणियां


4. कार्तिक पूर्णिमा के दिन मनाई जाती है गुरु नानक जयंती, जानिए गुरु पर्व के बारे में खास बातें
 

e8lejb

Guru Nanak Jayanti 2018: सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक जी (Guru Nanak Jayanti) के जन्म दिवस के दिन गुरु पर्व या प्रकाश पर्व (Guru Parv or Prakash Parv) मनाया जाता है. इस दिन सिख समुदाय के लोग वाहे गुरु, वाहे गुरु जपते हुए सुबह-सुबह प्रभात फेरी निकालते हैं. गुरुद्वारे में शबद-कीर्तन करते हैं, रुमाला चढ़ाते हैं, शाम के वक्त लोगों को लंगर खिलाते हैं. गुरु पर्व (Guru Parv) के दिन सिख धर्म के लोग अपनी श्रृद्धा के अनुसार सेवा करते हैं और गुरु नानक जी के उपदेशों यानी गुरुवाणी का पाठ करते हैं. बता दें गुरु नानक जयंती को गुरु पर्व और प्रकाश पर्व के नाम से भी जाना जाता है. यह कार्तिक पूर्णिमा (Kartik Purnima) के दिन मनाई जाती है. यहां जानिए गुरु नानक जयंती (Guru Nanak Jayanti) से जुड़ी खास बातें. 


5 .सलमान खान की चहेती बिग बॉस कंटेस्टेंट बनी 'छम्मा छम्मा' गर्ल, यूं किया डांस; Video हुआ वायरल
 

al9ef5j8

बिग बॉस-7 (Bigg Boss 7) में सलमान खान (Salmanv Khan) का दिल जीत चुकीं बॉलीवुड एक्ट्रेस एली अवराम (Elli Avram) बड़ा धमाल करने जा रही हैं. एली अवराम बॉलीवुड फिल्म 'फ्रॉड सैंया' में स्पेशल सॉन्ग कर रही हैं. अभिनेत्री एली अवराम का कहना है कि वह 'छम्मा छम्मा' के रीक्रिएशन का हिस्सा बनने के लिए वे आभारी हैं और उन्होंने इसे 'टाइमलेस आइकोनिक' गीत बताया. एली अवराम (Elli Avram) ने गुरुवार को ट्विटर पर 1998 की फिल्म 'चाइना गेट' के गीत 'छम्मा छम्मा' की कुछ झलकियां जारी की. ओरिजनल सॉन्ग को उर्मिला मातोंडकर पर फिल्माया गया था. एली अवराम (Elli Avram) ने इस फोटो के साथ लिखा था, "जल्द आ रहा है...बहुत जल्द. 'छम्मा छम्मा' रीक्रिएशन, लेकिन मैं कहना चाहूंगी कि मैं खूबसूरत उर्मिला मातोंडकर के टाइमलेस आइकोनिक गीत के रीमेक का हिस्सा बनने के लिए आभारी हूं." मनीष भट्ट निर्देशित फिल्म 'फ्रॉड सैंया' में एली इस गीत के रीमेक पर डांस करती दिखेंगी. हालांकि इस सॉन्ग की शूटिंग का वीडियो और कई तस्वीरें रिलीज हो गई हैं, और ये सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय भी हो रहे हैं. 
 


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement