यह ख़बर 08 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

राष्ट्रपति ने नोट लिखकर कमला बेनीवाल के खिलाफ साक्ष्यों से संतुष्टि जताई थी : सूत्र

नई दिल्ली:

मिजोरम की राज्यपाल कमला बेनीवाल की बर्खास्तगी के बाद से सियासत गरम है। वहीं, एनडीटीवी को सूत्रों के हवाले से मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कमला बेनीवाल के खिलाफ मिले साक्ष्यों की पड़ताल की थी और उन्होंने साक्ष्यों के आधार पर ही बर्खास्तगी का फैसला लिया।

राष्ट्रपति को कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने पूरे मामले की जानकारी दी थी। इसके अलावा खबर यह भी आ रही है कि राष्ट्रपति ने इस मामले में कानूनी सलाह भी लिया था। सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रपति ने अपने नोट में लिखा है कि सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए साक्ष्यों से वह पूरी तरह संतुष्ट हैं।

उल्लेखनीय है कि कमला बेनीवाल की बर्खास्तगी को विपक्ष लोकतंत्र के लिए खतरा बता रहा है, जबकि सरकार इसे संविधान के दायरे में बता रही है। बताया जा रहा है कि आज बेनीवाल मिजोरम से जयपुर रवाना हो सकती हैं।

बेनीवाल की बर्खास्तगी के बाद मणिपुर के राज्यपाल विनोद कुमार दुग्गल को मिजोरम का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वह आज ही पदभार संभालने जा रहे हैं। अपने कार्यकाल से दो महीने पहले हटाई गईं बेनीवाल पर जमीन घोटाले और सरकारी विमान के निजी इस्तेमाल का आरोप लगा, जिसकी जांच हुई और उन्हें हटा दिया गया।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com