NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: दिल्ली की अैवध कॉलोनियां होंगी नियमित, कमलेश तिवारी को गुजरात बुलाकर मारने का था प्लान

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को 25 लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: दिल्ली की अैवध कॉलोनियां होंगी नियमित, कमलेश तिवारी को गुजरात बुलाकर मारने का था प्लान

केंद्र सरकार ने दीवाली से ठीक पहले दिल्ली (Delhi) की अनियमित कॉलोनियों के निवासियों को बड़ा तोहफा देने का निर्णय लिया है. केंद्रीय कैबिनेट ने दिल्ली की अनियमित कॉलोनियों को नियमित करने का फैसला लिया है. दिल्ली में कुल 1797 अनियमित कॉलोनी हैं. वहीं कमलेश तिवारी हत्याकांड में एक नई जानकारी सामने आई है कि हत्यारे उसे गुजरात बुलाकर मारना चाहते थे लेकिन कमलेश के वहां नहीं पहुंचने से उन्होंने लखनऊ आकर उसकी हत्या कर दी. उधर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को जमानत दे दी है. जमानत 25 लाख रुपये के निजी मुचलके पर दी गई है. दूसरी ओर आतंकी जाकिर मूसा के उत्तराधिकारी अब्दुल हमीद लेलहारी के मंगलवार को अवंतीपुरा में मारे जाने के एक दिन बाद, जम्मू और कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने कहा कि आतंकवादी समूह अंसार गज़ावत-उल हिंद (एजीएच) का सफाया हो गया है. इसके अलावा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  के अध्यक्ष का कार्यभार संभाल लिया है. 

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली की 1797 अनियमित कॉलोनियां होंगी नियमित

c4uusjs8

दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले केंद्र सरकार द्वारा लिये गए इस फैसले को सियासी तौर पर मास्टर स्ट्रोक कहा जा रहा है. केजरीवाल सरकार ने पहले ही इन कॉलोनियों में विकास कार्य शुरू करा दिया था. अब केंद्र ने कॉलोनियों को नियमित करने का फैसला लिया है. 

कमलेश तिवारी को गुजरात बुलाकर मारना चाहते थे हत्यारे, पार्टी को फंड दिलाने का दिया था झांसा
EXCLUSIVE: कमलेश तिवारी को गुजरात बुलाकर मारना चाहते थे हत्यारे, पार्टी को फंड दिलाने का दिया था झांसागुजरात ATS के सूत्रों से एनडीटीवी को पता चला है कि हत्यारोपी अशफाक ने रोहित सोलंकी नाम से एक फेसबुक अकाउंट खोला था, जिस पर वह हिंदूवादी पोस्ट लिखा करता था. उसी फेसबुक से उसने कमलेश तिवारी और हिंदू समाज पार्टी गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष, जयमिन बाबू से दोस्ती की. इतना ही नहीं बातचीत इतनी बढ़ गई कि उन्होंने उसे गुजरात में पार्टी का पदाधिकारी बना दिया. 

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को 25 लाख रुपये के निजी मुचलके पर मिली जमानत
मनी लॉन्ड्रिंग केस: कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को 25 लाख रुपये के निजी मुचलके पर मिली जमानत

कोर्ट ने उन्हें देश से बाहर नहीं जाने के लिए कहा है. कोर्ट ने साथ ही कहा है कि वे सबूतों के साथ छेड़छाड़ और गवाहों को प्रभावित नहीं करेंगे. कोर्ट ने कहा कि जब भी जांच एजेंसी पूछताछ के लिए बुलाये आना होगा. बता दें, डीके शिवकुमार को 3 सितम्बर को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया था.


J&K पुलिस चीफ दिलबाग सिंह बोले- अलकायदा से जुड़े आतंकी संगठन अंसार गजावत-उल-हिंद का हो गया सफाया
J&K पुलिस चीफ दिलबाग सिंह बोले- अलकायदा से जुड़े आतंकी संगठन अंसार गजावत-उल-हिंद का हो गया सफाया

जाकिर मूसा का उत्तराधिकारी अब्दुल हमीद लेलहारी मंगलवार को अवंतीपुरा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकियों में से एक था. ललहारी अल-कायदा से जुड़े अंसार ग़ज़ावत-उल-हिंद आतंकी संगठन का नेतृत्व कर रहा था. 

सौरव गांगुली ने BCCI के अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाला
 

saurav ganguly
टिप्पणियां

 गांगुली के अध्‍यक्ष का पद संभालते ही सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (CoA) का कार्यकाल भी समाप्‍त हो गया.47 वर्षीय गांगुली का कार्यकाल हालांकि, एक साल से भी कम समय के लिए ही होगा क्योंकि नए नियमों के मुताबिक अगले साल जुलाई के बाद वह 'कूलिंग ऑफ पीरियड' में चले जाएंगे. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement