कन्हैया कुमार ने संघी और हिन्दू में बताया फर्क, कहा - हिन्दुओं के लिए धर्म आस्था है और...

CPI नेता और जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार इन दिनों बिहार में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ 'जन-गण-मन यात्रा' पर हैं.

कन्हैया कुमार ने संघी और हिन्दू में बताया फर्क, कहा - हिन्दुओं के लिए धर्म आस्था है और...

CPI नेता कन्हैया कुमार (फाइल फोटो)

खास बातें

  • हिन्दू होने और संघी होने में क्या फ़र्क़ है- कन्हैया कुमार
  • हिन्दुओं के लिए धर्म आस्था है और संघियों के लिए धंधा- कन्हैया कुमार
  • CPI नेता ने RSS पर बोला हमला
नई दिल्ली :

CPI नेता और जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार इन दिनों बिहार में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ 'जन-गण-मन यात्रा' पर हैं. एक महीने तक चलने वाली इस यात्रा के दौरान वे बिहार के लगभग सभी प्रमुख शहरों में पहुंचेंगे और करीब 50 सभाएं करेंगे. कन्हैया ने इस यात्रा की शुरुआत 30 जनवरी को बेतिया से की थी. हालांकि उनकी यात्रा के दौरान उन पर अब तक दो बार हमले हो चुके हैं. कन्हैया कुमार अपनी यात्रा के दौरान लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर रहे हैं.

CPI नेता ने अब ट्वीट कर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर हमला बोला है, साथ ही उन्होंने हिंदू होने और संघी होने के फर्क को भी समझाया है. कन्हैया कुमार ने RSS पर धर्म को धंधा की तरह प्रयोग करने का आरोप लगाया है. उन्होंने लिखा है, "हिन्दू होने और संघी होने में क्या फ़र्क़ है? हिन्दुओं के लिए धर्म आस्था है और संघियों के लिए धंधा.'

गौरतलब है कि कन्हैया कुमार के जन गण मन यात्रा के दौरान उनके काफिले पर गुरुवार को एक बार फिर पथराव किया गया था. घटना बिहार के सहरसा जाते समय हुई थी. इस हमले में उनके काफिले में चल रहे गाड़ियों के शीशे टूट गए थे. घटना के बाद कन्हैया कुमार के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया था. प्रशासन की तरफ़ से वहां पर जो प्रदर्शनकारी जमा थे उन्हें हटाने के लिए कोई इंतज़ाम नहीं किया गया था. यह दूसरी बार था जब नागरिकता क़ानून के ख़िलाफ़ इस जत्थे पर हमला किया गया था.

CAA-NRC के खिलाफ बिहार में कन्हैया कुमार का हल्ला बोल, रैली में कहा- हम नागरिकता देने के खिलाफ नहीं लेकिन...

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर तंज कसते हुए कन्हैया कुमार ने कहा था, 'मोदी जी कहते थे देश को नहीं बिकने दूंगा लेकिन ये राष्ट्रवादी पार्टी की सरकार राष्ट्रीय संपत्तियां बेचने में लगी है. अभी  LIC को बेच रही है, उसके बाद एयर इंडिया को बेचेगी. ये सरकार देश की संपत्ति बेचने वाली सरकार है.' देश के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, 'CAA  पर एक इंच पीछे नहीं हटने की बात करने वाले अमित शाह को मेहुल चौकसी के पास भेज देंगे.' अमित शाह के बेटे जय शाह को BCCI में सचिव बनाए पर उन्होंने कहा, 'आखिर उसमें ऐसे क्या गुण थे, जो हम सब में नहीं थे. जो नेता हिंदू-मुसलमान को बचाने की बात करते हैं दरअसल वो नेता खुद और अपने बेटे की कुर्सी बचाने में लगे होते हैं, हमें ये समझने की जरुरत है.'

VIDEO: आजमगढ़ में CAA का विरोध कर रहीं महिलाओं पर पुलिस ने रात में किया लाठीचार्ज, पार्क खाली करवा भरवाया पानी

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com