कन्नौज में बस और ट्रक की टक्कर के बाद लगी आग, 20 यात्रियों के मारे जाने की आशंका

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में शुक्रवार रात एक दर्दनाक सड़क हादसे में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है. यहां एक डबल डेकर बस और ट्रक में टक्कर होने के बाद दोनों वाहनों में भीषण आग लग गई.

खास बातें

  • यूपी के कन्नौज में भीषण सड़क हादसा
  • 8 से 10 लोगों की मौत की आशंका
  • DNA जांच से होगी शवों की शिनाख्त
कन्नौज:

उत्तर प्रदेश के कन्नौज (Kannauj Accident) जिले में शुक्रवार रात एक दर्दनाक सड़क हादसे में 20 लोगों के मारे जाने की आशंका है. यहां एक डबल डेकर बस और ट्रक में टक्कर होने के बाद दोनों वाहनों में भीषण आग लग गई. यह दुर्घटना सिरोही गांव के निकट हुई. चश्मदीदों के अनुसार, टक्कर बेहद जबरदस्त थी. वाहनों के टकराते ही इनमें आग लग गई. हादसे के बाद कई मुसाफिर बस के शीशे तोड़कर बाहर निकले. कुछ ऐसे भी थे कि जो बस में ही फंसे रह गए.  यूपी पुलिस मामले की जांच कर रही है. शवों की शिनाख्त के लिए डीएनए टेस्ट कराया जाएगा.

शराब पीकर चला रहा था गाड़ी, सड़क किनारे स्टॉल पर खाना खाते लोगों पर चढ़ाई कार, देखें VIDEO

कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि बस में करीब 45 लोग सवार थे. 25 लोगों को बचाया गया. 12 लोग तिरवा मेडिकल कॉलेज और 11 लोग जिला अस्पताल में भर्ती हैं. दो लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. 18 से 20 लोग लापता हैं. हो सकता है कि वह जिंदा न हों लेकिन अभी तक यह साफ नहीं है. आग इतनी तेज थी कि इसकी चपेट में आने वालों के शव बुरी तरह जल गए हैं. केवल हड्डियां नजर आ रही हैं. डीएनए के बाद ही पता लगाया जा सकेगा कि कितने लोग मारे गए हैं. प्राथमिक जांच में 8 से 10 लोगों के मारे जाने की खबर है लेकिन इसकी पुष्टि डीएनए जांच से ही हो सकेगी.

हादसे में ज्यादातर लोग बुरी तरह झुलसे हैं. दुर्घटना में बच्चों, महिलाओं से लेकर बुजुर्ग तक घायल हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी घटना पर शोक व्यक्त किया है. शनिवार सुबह उन्होंने ट्वीट किया, 'उत्तर प्रदेश के कन्नौज में हुए भीषण सड़क हादसे के बारे में जानकर अत्यंत दुख पहुंचा है. इस दुर्घटना में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.' (इनपुट ANI से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कोहरा बना काल, नहर में कार गिरने से 6 की मौत