जय वाजपेयी गिरफ्तार, पता चलेगा विकास दुबे की संपत्ति का पूरा राज

जय बाजपेई पर आरोप है कि वह विकास दुबे के पैसों का हिसाब-किताब रखता था. कहा जा रहा है कि जय वाजपेयी के गिरफ्तार होने से पुलिस को विकास दुबे की काली कमाई के बारे में जानकारी मिल सकती है.

जय वाजपेयी गिरफ्तार, पता चलेगा विकास दुबे की संपत्ति का पूरा राज

Kanpur Encounter Case: विकास दुबे का साथी जयकांत वाजपेयी गिरफ्तार (फाइल फोटो)

कानपुर:

Kanpur Encounter Case: कानपुर के चौबेपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या में मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) के मारे जाने के बाद पुलिस ने उसके करीबियों और सहयोगियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पुलिस ने विकास दुबे के करीबी जयकांत वाजपेयी (Jaykant Vajpayee) और उसके दोस्त प्रशांत शुक्ला को कानपुर एनकाउंटर केस (Kanpur Encounter) में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है. इस हत्याकांड में डीएसपी समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हुए थे. पुलिस ने जय वाजपेयी और प्रशांत के खिलाफ आईपीसी, आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम और आर्म्स एक्ट की कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. 

जयकांत बाजपेई पर आरोप है कि वह विकास दुबे के पैसों का हिसाब-किताब रखता था. कहा जा रहा है कि जय वाजपेयी के गिरफ्तार होने से पुलिस को विकास दुबे की काली कमाई के बारे में जानकारी मिल सकती है. जय वाजपेयी कानपुर में अपनी तीन लग्जरी गाड़ियां सड़क पर छोड़ने को लेकर चर्चा आया था. बिकरू हत्याकांड के बाद पुलिस को कानपुर में तीन गाड़ियां सड़क पर खड़ी मिली थी. मामले की जांच करने पर पता चला कि ये गाड़ियां जयकांत वाजपेयी की हैं. इसके बाद विकास दुबे और उसके संबंधों का खुलासा हुआ. 

Newsbeep

बता दें कि विकास दुबे दो-तीन जुलाई की मध्य रात्रि को कानपुर के बिकरु गांव में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में मुख्य अभियुक्त था. उसे 9 जुलाई को मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार किया गया था. उज्जैन से वापस लाने के दौरान कानपुर के पास पुलिस की गाड़ी पलट गई थी. इसी गाड़ी में विकास दुबे सवार था. पुलिस के मुताबिक, गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद विकास दुबे पुलिसवाले से पिस्टल छीनकर भागने लगा और फायरिंग की. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में विकास दुबे को ढेर कर दिया.   

वीडियो: विकास दुबे की तलाश के बीच STF के DIG अनंत देव का हुआ ट्रांसफर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com