कानपुर-झांसी रूट पर रेल यातायात शुरू, मरने वालों की संख्या 148 हुई

कानपुर-झांसी रूट पर रेल यातायात शुरू, मरने वालों की संख्या 148 हुई

प्रतीकात्मक फोटो.

पुखराया (कानपुर देहात):

रविवार को इंदौर पटना एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना के बाद आज तड़के कानपुर झांसी रूट पूरी तरह सामान्य हो गया और सुरक्षा जांच के बाद इस रूट पर रेलगाड़ियों का आवागमन फिर से शुरू हो गया. इस बीच अस्पताल में भर्ती दो और घायलों की मृत्यु के बाद हादसे में मरने वालों की संख्या 148 हो गई.

उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) के पीआरओ अमित मालवीय ने बताया कि कल आधी रात के बाद कानपुर झांसी रूट का ट्रैक ठीक हो गया. उसके बाद सबसे पहले इस ट्रैक पर ट्रायल रन के तौर पर कानपुर से एक खाली मालगाड़ी रवाना की गई.

टेक्निकल टीम ने मालगाड़ी के गुजर जाने के बाद एक बार फिर रेल पटरी की जांच की और इसे रेल यातायात के आवागमन के लिए सुरक्षित पाया. इसके बाद आज तड़के से इस कानपुर-झांसी रूट पर रेलगाड़ियों का आवागमन शुरू कर दिया गया. अब कानपुर झांसी रूट की सभी ट्रेनें निर्धारित समय से चल रही हैं.

उधर कानपुर जोन के आईजी पुलिस जकी अहमद ने आज पीटीआई को बताया कि ट्रेन दुर्घटना में घायल दो अन्य यात्रियों की आज सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई, जिससे हादसे में मरने वालो की संख्या 148 हो गई है. इन दोनों यात्रियों की पहचान की कोशिश की जा रही है. शेष घायलों का इलाज चल रहा है इसमें से कुछ की हालत नाजुक बनी हुई है.

कानपुर के हैलट अस्पताल में घायल मरीजों की मदद के लिए मध्य प्रदेश और बिहार के अधिकारियों ने हेल्प डेस्क बनाई है. यहां इन राज्यों के पीड़ितों को हर तरह की सहायता मुहैया कराई जा रही है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com