NDTV Khabar

पश्चिम बंगाल सीट टीएमसी के खाते में, बीजेपी का वोट 8 % से बढ़कर 30 प्रतिशत हुआ

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पश्चिम बंगाल सीट टीएमसी के खाते में, बीजेपी का वोट 8 % से बढ़कर 30 प्रतिशत हुआ

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पश्चिम बंगाल की कांथी दक्षिण में टीएमसी की जीत हुई
  2. हालांकि यहां बीजेपी के प्रदर्शन में चौंकाने वाले बदलाव देखने को मिले
  3. बीजेपी का वोट 8 प्रतिशत से 30 प्रतिशत हुआ

पश्चिम बंगाल के कांथी दक्षिण से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार चंद्रिमा भट्टाचार्य जीत गई हैं. वहीं इस सीट पर बीजेपी का प्रदर्शन भी चौंकाने वाला रहा है. बीजेपी का वोट 8.76% से बढ़कर इस बार 30.09% हो गया है. सीपीआई को 10.02% और कांग्रेस को सिर्फ़ 1.3% वोट मिले हैं.

टिप्पणियां

कांथी दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार चंद्रीमा भट्टाचार्य अपनी निकटवर्ती भाजपा प्रतिद्वंद्वी सौरिंद्रा मोहन जना से 36,000 से ज्यादा वोटों से जीत गई हैं. वहीं 12वें राउंड की मतगणना तक तृणमूल और भाजपा उम्मीदवार के बाद भाकपा उम्मीदवार उत्तम प्रधान को 12,846 और कांग्रेस के नबा कुमार नंदा को करीब 1,759 मत मिले हैं.


बता दें कि 8 राज्यों की 10 विधानसभा सीटों के नतीजों के लिए मतगणना जारी है. नतीजों पर पीएम नरेंद्र मोदी की लहर का असर साफ दिखाई दे रहा है. हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के राजौरी गार्डन की सीट बीजेपी के खाते में चली गई है और मध्य प्रदेश, राजस्थान और असम में भी बीजेपी आगे है. वहीं कर्नाटक की दोनों सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है. रविवार को इन सभी सीटों पर उपचुनाव हुए थे, जिन सीटों के नतीजे आज आ रहे हैं, इनमें राजस्थान-धौलपुर, मध्य प्रदेश- अटेर, बांधवगढ़, झारखंड-लिट्टीपाड़ा, पश्चिम बंगाल-कांठी दक्षिण, असम-धेमाजी, कर्नाटक-नंजनगुड, गुंडलुपेट, हिमाचल, प्रदेश की भोरांजी शामिल है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement