NDTV Khabar

पी. चिदंबरम को 'किंगपिन' कहने वाले जज को कपिल सिब्बल ने कहा- दिमाग कहां इस्तेमाल किया, ईडी के नोट को कॉपी कर लिया

दिल्ली हाईकोर्ट ने चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका को अस्वीकार करते हुए उनके लिए अंग्रेजी के शब्द 'किंगपिंन' यानी सरगना जैसे शब्द का इस्तेमाल किया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पी. चिदंबरम को 'किंगपिन' कहने वाले जज को कपिल सिब्बल ने कहा- दिमाग कहां इस्तेमाल किया, ईडी के नोट को कॉपी कर लिया

खास बातें

  1. मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप झेल रहे हैं पी. चिदंबरम
  2. शुक्रवार तक बढ़ा दी गई कस्टडी
  3. ईडी की गिरफ्तारी से छूट आज हो जाएगी खत्म
नई दिल्ली:

INX मीडिया मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप झेल आरोप पी. चिदंबरम  के वकील कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाईकोर्ट के जज के फैसले पर सवाल उठाए हैं जिन्होंने पी. चिदंबरम को अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था. कपिल सिब्बल ने कहा कि दिल्ली हाईकोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की ओर से सौंपे गए दस्तावेजों को आसानी से स्वीकार कर लिया और पी. चिदंबरम को गिरफ्तारी से संरक्षण देने से इनकार कर दिया. कपिल सिब्बल ने कहा, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले की कॉपी में पैराग्राफ में सीबीआई और ईडी के नोट का अक्षरश: कॉपी किया गया है, कॉमा से लेकर वाक्यों तक को कॉपी कर लिया गया है. एजेंसियों को नोट कोर्ट के लिए निष्कर्ष बन गए. जज ने अपने दिमाग का इस्तेमाल कहां किया?

INX मीडिया केस: CBI ने कोर्ट से कहा- चिदंबरम का सह-आरोपी से कराया गया आमना-सामना, मिले कुछ सबूत


आपको बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका को अस्वीकार करते हुए उनके लिए अंग्रेजी के शब्द 'किंगपिंन' यानी सरगना जैसे शब्द का इस्तेमाल किया था. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को हुई सुनवाई मंगलवार को भी होगी. सोमवार को पी. चिदंबरम को उस समय झटका लगा था जब सीबीआई हिरासत के खिलाफ उनकी याचिका को लिस्ट नहीं किया  गया था. कोर्ट ने कहा गिरफ्तारी होने के बाद अब यह याचिका प्रभावहीन हो चुकी है. अब उन्हें नियमित जमानत के लिए उचित कोर्ट में जाना होगा. 
 

INX मीडिया केस में पी चिदंबरम को बड़ा झटका, अब 30 अगस्त तक रहेंगे CBI की हिरासत में

आज के लिए पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के लिए इसलिए भी अहम क्योंकि आज ही सुप्रीम कोर्ट से मिली उन्हें गिरफ्तारी के संरक्षण की अवधि भी खत्म हो रही है.  इससे पहले सोमवार को ईडी ने चिदंबरम के खिलाफ एक अलग से हलफनामा सौंपा था जिसमें कई गंभीर आरोप लगाए हैं. इसमें कहा गया है कि चिदंबरम और उनके खास सहयोगियों ने भारत और विदेश में कई शेल कंपनियां बनाकर काले धन को सफेद बनाने का अपराध किया है. इसमें कुछ पैसा आईएनएक्स मीडिया डील का भी है. दरअसल पी. चिदंबरम के आरोप है कि जब पी. चिदंबरम वित्त मंत्री थे तो उन्होंने अपने बेटे कार्ति चिदंबरम के कहने पर आईएनएक्स मीडिया में विदेश निवेश के लिए सुविधा दी थी. 

INX मीडिया केस में पी चिदंबरम 30 अगस्त तक रहेंगे CBI की हिरासत में​

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement