कृषि कानून : कपिल सिब्बल का निर्मला सीतारमण पर तंज, आप कहती हैं - सदन में लड़ो, लेकिन PM जवाब तक नहीं देते

विपक्षी दल खासकर कांग्रेस कृषि कानून को 'किसान विरोधी' बताते हुए इसका विरोध कर रही है और सरकार को घेरने की कोशिश में लगी है.

कृषि कानून : कपिल सिब्बल का निर्मला सीतारमण पर तंज, आप कहती हैं - सदन में लड़ो, लेकिन PM जवाब तक नहीं देते

कृषि कानून को लेकर कपिल सिब्बल का सरकार पर हमला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कृषि विधेयक भले ही कृषि कानून (Agriculture Laws) में तब्दील हो गया हो, लेकिन इस पर जारी विवाद अब तक नहीं थमा, पंजाब समेत देश में कई जगहों पर कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं. विपक्षी दल खासकर कांग्रेस कृषि कानून को 'किसान विरोधी' बताते हुए इसका विरोध कर रही है और सरकार को घेरने की कोशिश में लगी है. कृषि विधेयक राज्यसभा में पास करवाने के तरीकों पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने सरकार पर निशाना साधते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर तंज कसा है. 

कपिल सिब्बल ने मंगलवार को अपने ट्वीट में लिखा- "निर्मला सीतारमण कहती हैं: "सदन में हमसे लड़ो......" कौन सा सदन? कहा:... प्रधानमंत्री सवालों के जवाब नहीं देते... विपक्ष के मुद्दों पर चर्चा नहीं हुई... माइक्रोफोन बंद कर दिए गए... चीन की घुसपैठ पर चर्चा नहीं की जा सकती... डिवीजन की मांग को खारिज कर दिया गया."

संसद द्वारा पारित कृषि विधेयक अब राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद कानून बन चुके हैं, लेकिन इन्हें लेकर किसानों और विपक्षी पार्टियों का विरोध प्रदर्शन जारी है. जहां एक तरफ प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस इसे लेकर सड़कों पर है, वहीं दूसरी तरफ एनडीए के सहयोगी इसके खिलाफ आवाज बुंलद किए हुए हैं. 

इस बीच, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने भी कांग्रेस शासित राज्यों से कहा है कि केंद्र के कृषि कानून को खारिज करने के लिए कानून पर विचार करें. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट किया,“माननीय कांग्रेस अध्यक्ष ने कांग्रेस शासित राज्यों को संविधान के अनुच्छेद 254 (2) के तहत अपने राज्यों में कानून पारित करने की संभावनाओं का पता लगाने के लिए कहा है. जो राज्य विधानसभाओं को एक केंद्रीय कानून को ओवरराइड करने के लिए एक कानून पारित करने की अनुमति देता है, फिर जिसे राष्ट्रपति की मंजूरी की जरूरत होती है."

वीडियो: कृष‍ि विधेयकों को खारिज करने के लिए विकल्पों पर विचार करेगी कांग्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com