कपिल सिब्बल ने पीएम नरेंद्र मोदी से कहा- छोड़ो कल की बातें, कल की बात पुरानी...

कपिल सिब्बल ने पीएम नरेंद्र मोदी से कहा कोविड-19 के बाद नए भारत की कहानी लिखी जाए, देश में अब शिक्षा और स्वास्थ्य दो अहम मुद्दे

कपिल सिब्बल ने पीएम नरेंद्र मोदी से कहा- छोड़ो कल की बातें, कल की बात पुरानी...

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा है कि देश में शिक्षा और स्वास्थ्य अहम मुद्दे हैं.

नई दिल्ली:

''छोड़ो कल की बातें कल की बात पुरानी, नए दौर में लिखेंगे मिलकर नई कहानी, हम हिन्दुस्तानी....'' कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने आज NDTV से बात करते हुए इस लोकप्रिय गीत की पंक्तियां दोहराते हुए कहा कि CAA और NRC की बात पुरानी हो गई है. उसे छोड़कर पीएम नरेंद्र मोदी अब नए भारत की कहानी लिखें. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के बाद नए भारत की कहानी लिखी जाए. देश में अब शिक्षा और स्वास्थ्य दो अहम मुद्दे हैं.

सिब्बल ने कहा कि देश में कोविड-19 के बाद जो सबसे महत्वपूर्ण मुद्दे सामने आएंगे वह हैं, शिक्षा और स्वास्थ्य के मुद्दे. उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री जी से कहूंगा कि जो कल की बातें हैं, चाहे सीएए हो या एनआरसी हो...छोड़ो कल की बातें...कल की बात पुरानी..अब नया दौर है, कोविड-19 के बाद नया दौर होगा. नया हिन्दुस्तान बनाना है. उन बातों पर गौर करें, जहां हम एक नई उमंग के साथ, सत्ता पक्ष और विपक्ष मिलकर देश को आगे बढ़ाएंगे. उन मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करें जो देश को आगे बढ़ाने वाले मुद्दे हैं. इनमें सबसे अहम दो मुद्दे हैं शिक्षा और स्वास्थ्य. मैं प्रधानमंत्री जी से जानना चाहूंगा कि आने वाले दिनों में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में उनका प्लान क्या है.

कपिल सिब्बल ने कहा कि डिलीवरी ऑफ जस्टिस क्या जरूरी नहीं है. जब खाना-पीना एशेंसियल है तो डिलीवरी ऑफ जस्टिस एशेंशियल क्यों नहीं? मैं न्यायपालिका से आग्रह करूंगा कि आप यह फैसला अवश्य कीजिए कि डिलीवरी ऑफ जस्टिस सिस्टम आवश्यक सेवा हो. यह बहुत महत्वपूर्ण है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com