करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस ने गोवा में फैलाया कचरा, मंत्री ने कहा- माफी मांगो

उत्तरी गोवा के नेरुल के निवासियों ने पिछले सप्ताह शूटिंग खत्म होने के बाद अपने गांव में फैले कचरे को दिखाने वाले वीडियो अपलोड किए जिसके बाद विवाद शुरू गया है

करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस ने गोवा में फैलाया कचरा, मंत्री ने कहा- माफी मांगो

करण जौहर (फाइल फोटो).

पणजी:

गोवा सरकार (Goa Government)  ने बुधवार को फिल्म निर्माता करण जौहर (Karan Johar) के धर्मा प्रोडक्शंस (Dharma Productions) से हाल ही में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान राज्य के एक गांव में "कूड़ा" फैलाने के लिए माफी मांगने के लिए कहा है. यह भी कहा है कि अगर कंपनी ऐसा करने में विफल रहती है, तो इसके लिए जुर्माना लगाया जाएगा.

उत्तरी गोवा के नेरुल के निवासियों ने कचरे को दिखाने वाले वीडियो अपलोड किए जिसके बाद विवाद पैदा हो गया है. कथित तौर पर  एक दीपिका पादुकोण-स्टारर आने वाली फिल्म की शूटिंग टीम ने पिछले हफ्ते शूटिंग खत्म होने के बाद कचरा गांव में फेंक दिया था.

सोशल मीडिया पर इस मुद्दे के उजागर होने के बाद राज्य की एंटरटेनमेंट सोसाइटी ऑफ गोवा (ESG) ने मंगलवार को धर्मा प्रोडक्शंस के निर्माता को कारण बताओ नोटिस जारी किया.

गोवा के अपशिष्ट प्रबंधन मंत्री माइकल लोबो ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि धर्मा प्रोडक्शंस के निर्देशक या मालिकों को राज्य के लोगों से इस जगह को सफाई किए बिना छोड़ देने के लिए माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि "फेसबुक पर माफी मांगें कि यह एक त्रुटि थी और गलती को स्वीकार करें. यदि वे ऐसा नहीं करते हैं, तो हम उन्हें ठीक करेंगे. मेरा विभाग धर्मा प्रोडक्शंस पर जुर्माना लगाएगा." 

Newsbeep

अभिनेत्री कंगना रनौत ने "गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार" के लिए फिल्म प्रोडक्शन हाउसों पर चाबुक चलाने के लिए ट्विटर का सहारा लिया. उन्होंने लिखा कि "फिल्म उद्योग इस देश में नैतिकता और संस्कृति के लिए ही एक वायरस नहीं है, बल्कि यह पर्यावरण के लिए भी बहुत विनाशकारी और हानिकारक हो गया है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस बीच, प्रोडक्शन हाउस के निर्माता दिलीप बोरकर ने कहा कि फिल्म की शूटिंग नेरुल के एक विला में हुई थी. उन्होंने कहा कि "शूटिंग के बाद रोजाना इकट्ठा होने वाला कचरा स्थानीय पंचायत द्वारा तय स्थान पर फेका जाता था. रविवार को छोड़कर ठेकेदार द्वारा कचरा नियमित रूप से एकत्र किया जाता था. जब वह वहां पड़ा रहता था तब सोशल मीडिया पर उसे शूट और अपलोड किया जाता था."