कर्नाटक: कलबुर्गी की हत्या के बाद प्रगतिशील लेखकों को सुरक्षा दी गई

कर्नाटक: कलबुर्गी की हत्या के बाद प्रगतिशील लेखकों को सुरक्षा दी गई

लेखक कलबुर्गी का फाइल फोटो

बेंगलुरु:

प्रोफेसर कलबुर्गी की रविवार को हुई हत्या के बाद उन लेखकों और चिंतकों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है जो किसी न किसी वजह से चरमपंथियों के निशाने पर रहे हैं।

इन्ही में एक हैं प्रोफेसर के एस भगवान, जिन्हें कलबुर्गी की हत्या के फौरन बाद विवादस्पद ट्वीट के जरिए जान से मारने की धमकी बजरंग दल के एक कार्यकर्ता ने दी थी। प्रोफेसर के एस भगवान मैसूर में रहते हैं। उनके घर पर कर्नाटक आर्म्ड रिज़र्व पुलिस की एक सेक्शन की तैनाती की गई है। प्रोफेसर भगवान ने एनडीटीवी को बताया कि वे बिलकुल डरे हुए नहीं हैं। उन्हें अपने नजदीकी मित्र कलबुर्गी को खोने का अफ़सोस है।

प्रोफेसर भगवान के मुताबिक 1982 में कन्नड़ भाषा में प्रकशित उनकी पुस्तक शंकरा और उनकी फिलोसफी के प्रश्न के बाद से ही लगातार उन्हें धमकिया मिलती रही हैं। हाल ही में प्रोफेसर भगवान ने कहा था कि भगवद गीता के उन अध्यायों को जला देना चाहिए जो अब प्रासंगिक नहीं रह गए हैं। इसके बाद नए सिरे से उनके खिलाफ हिन्दू चरमपंथी संस्थाएं लामबद्ध हो गईं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर प्रोफसर कलबुर्गी की हत्या को लेकर पुलिस के मुताबिक हत्या सुपारी देकर कराई गई। दो अज्ञात हमलावरों ने रविवार को उनके घर में घुसकर गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी।