NDTV Khabar

कर्नाटक विधानसभा में 25 मई को होगा शक्ति परीक्षण

कर्नाटक विधानसभा में नवगठित कांग्रेस - जद (एस) गठबंधन सरकार का शक्ति परीक्षण 25 मई को होगा. विधायकों को दी गयी सूचना के मुताबिक नव गठित 15 वीं विधानसभा के पहले सत्र की बैठक दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर बुलायी गयी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक विधानसभा में 25 मई को होगा शक्ति परीक्षण

(फाइल फोटो)

बेंगलुरू:

कर्नाटक विधानसभा में नवगठित कांग्रेस - जद (एस) गठबंधन सरकार का शक्ति परीक्षण 25 मई को होगा. विधायकों को दी गयी सूचना के मुताबिक नव गठित 15 वीं विधानसभा के पहले सत्र की बैठक दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर बुलायी गयी है. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष एवं विधानसभा उपाध्यक्ष का निर्वाचन और शक्ति परीक्षण उसी दिन होंगे. जद(एस) नेता कुमारस्वामी और कांग्रेस नेता जी परमेश्वर को बुधवार को क्रमश: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एवं उप मुख्यमंत्री के पद की शपथ दिलायी गयी.

यह भी पढ़ें : शपथ लेने के बाद बोले कुमारस्वामी, 2019 चुनाव की राजनीतिक परिस्‍थ‍िति को बदलकर रख देंगे 


बी एस येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली भाजपा की सरकार के केवल तीन दिनों के बाद गिरने के साथ राज्यपाल वजुभाई वाला ने कुमारस्वामी के नेतृत्व वाले गठबंधन को सरकार के गठन के लिए बुलाया था और 15 दिनों के भीतर सदन में बहुमत साबित करने को कहा. 117 विधायकों का समर्थन होने का दावा करने वाली गठबंधन सरकार ने विधानसभा अध्यक्ष के लिए कांग्रेस नेता रमेश कुमार के नाम पर फैसला किया है जबकि विधानसभा उपाध्यक्ष का पद जद(एस) के उम्मीदवार को दिया जाएगा.

टिप्पणियां

VIDEO : कांग्रेस को तय करना है कौन बनेगा उपमुख्यमंत्री : JDS प्रवक्ता दानिश अली​

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement