कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कमर कसने लगी कांग्रेस, आज नेताओं से खास मुलाकात करेंगे राहुल गांधी

राहुल गांधी के बहरीन दौरे के पीछे एक सियासी गुणाभाग की संभावना जताई जा रही थी.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कमर कसने लगी कांग्रेस, आज नेताओं से खास मुलाकात करेंगे राहुल गांधी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव - आज नेताओं से खास मुलाकात करेंगे राहुल गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कमर कसी
  • राहुल गांधी और प्रदेश के नेताओं के बीच आज मुलाकात
  • कांग्रेस पार्टी के कई सीनियर नेता भी होंगे साथ
नई दिल्ली:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कमर कसनी शुरू कर दी है. आज राहुल गांधी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ नई दिल्ली में कर्नाटक के कांग्रेस नेताओं से मुलाकात करेंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर अहम बात हो सकती है.

कर्नाटक में चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो रही आम आदमी पार्टी

बता दें कि पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहरीन दौरे को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा था. राहुल गांधी के बहरीन दौरे के पीछे एक सियासी गुणाभाग की संभावना जताई जा रही थी क्योंकि खाड़ी देशों में 30 लाख से ज्यादा भारतीय या इसी मूल के लोग रहते हैं जिनमें ज्यादातर कर्नाटक या केरल के रहने वाले हैं. इनका आज भी अपने-अपने राज्यों में अच्छा खासा प्रभाव है.

VIDEO- सुप्रीम कोर्ट के जजों के आरोपों को राहुल गांधी ने बताया गंभीर मामला


गुजरात विधानसभा चुनाव  से पहले भी राहुल गांधी 'स्टडी टूर' पर गए थेलेकिन उनके इस दौरे को कर्नाटक विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है जो कि इसी साल होने वाले हैं. कर्नाटक में अभी कांग्रेस की सरकार है और यहां के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया है. साल 2013 में कांग्रेस ने 121 सीटें जीतकर बीजेपी से सत्ता छीन ली थी. बीजेपी की हार की बड़ी वजह बीएस येदुरप्पा की बगावत भी रही है जो उस समय बीजेपी के मुख्यमंत्री भी रह चुके थे. लेकिन भ्रष्टचार के मुद्दे पर उन्हें हटा दिया गया था. लेकिन इस बार फिर से उन्हें सीएम पद का दावेदार घोषित किया गया है.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com