यह ख़बर 20 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

येदियुरप्पा समर्थकों ने किया बजट सत्र के पहले दिन का बहिष्कार का फैसला

खास बातें

  • कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा समर्थकों द्वारा मंगलवार को बजट सत्र के पहले दिन के बहिष्कार का फैसला किए जाने के साथ ही सत्तारूढ़ भाजपा के लिए संकट और गहरा गया है।
बेंगलुरु:

कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा समर्थकों द्वारा मंगलवार को बजट सत्र के पहले दिन के बहिष्कार का फैसला किए जाने के साथ ही सत्तारूढ़ भाजपा के लिए संकट और गहरा गया है।

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने हालांकि यह कहा है कि वह संकट के समाधान के लिए दूत भेजेगा लेकिन इसके बावजूद येदियुरप्पा के वफादारों ने एक निजी रिसोर्ट में ठहरे रहने का फैसला किया है जहां वे रविवार से रुके हुए हैं।

बहिष्कार के फैसले के बीच उन्होंने दो मंत्रियों जगदीश शेट्टर तथा सीएम उडासी और विधायकों लक्ष्मीनारायण तथा चंद्रकांत बेल्लाड को सत्र में जाने देने का निर्णय किया है।

पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने संकट के समाधान के लिए वर्तमान बजट सत्र के बाद एक दूत नियुक्त करने का फैसला किया था। इस आश्वासन ने मुख्यमंत्री डीवी सदानंद गौड़ा को कल बिना किसी बाधा के अपना पहला बजट पेश करने का मार्ग प्रशस्त कर दिया है।

जल संसाधन मंत्री एवं येदियुरप्पा के वफादार बासवराज बोमई ने यहां निजी रिसोर्ट में संवाददाताओं से कहा, ‘केंद्रीय नेतृत्व मुद्दे के समाधान के लिए अपना दूत भेजेगा और गौड़ा कल निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अपना बजट पेश करेंगे।’ बोमई ने कहा कि समूह ने मांग की है कि नेतृत्व मुद्दे के समाधान के लिए पार्टी विधायक दल की बैठक आयोजित करे।

उन्होंने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व, खासकर भाजपा महासचिव अरुण जेटली लगातार बीएस येदियुरप्पा के संपर्क में हैं और उनसे मुद्दे पर व्यापक चर्चा की है।

बोमई ने कहा, ‘केंद्रीय नेतृत्व जो भी फैसला करेगा, हम उसका पालन करेंगे।’ उन्होंने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष केएस ईश्वरप्पा से बीजे पुट्टास्वामी के निलंबन आदेश को वापस लेने का आग्रह किया जिन्होंने बागी उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बोमई ने कहा कि भाजपा के पास विधानसभा सदन में संख्या बल है, उन्होंने पुट्टास्वामी को तीसरे उम्मीदवार के रूप में उतारा है। ‘हम उन्हें बागी उम्मीदवार नहीं मानते।’ इस बीच, गौड़ा ने कहा कि पार्टी ने उन्हें कल बजट पेश करने के लिए अधिकृत किया है।