कर्नाटक बीजेपी ने दिल्ली हिंसा को बताया 'आइडिया ऑफ इंडिया पर एक सुनियोजित हमला'

कर्नाटक बीजेपी के ट्विटर हैंडल पर इसी महीने 24 घंटे की पाबंदी भी लगाई गई थी. 

कर्नाटक बीजेपी ने दिल्ली हिंसा को बताया 'आइडिया ऑफ इंडिया पर एक सुनियोजित हमला'

कर्नाटक बीजेपी ने ट्विटर हैंडल से सीएए विरोधी प्रदर्शनों पर विवादित ट्वीट किया है.

खास बातें

  • कर्नाटक बीजेपी ने सीएए विरोधी प्रदर्शनों को लेकर ट्वीट किया है
  • प्रदर्शनों पर दिया है विवादित बयान
  • इसी महीने 24 घंटे कि लिए लगी थी पाबंदी
नई दिल्ली :

इस महीने की शुरुआत में कर्नाटक बीजेपी के ट्विटर हैंडल पर ट्विटर ने भड़काऊ ट्वीट्स को लेकर कार्रवाई की थी. इसके बावजूद शुक्रवार को कर्नाटक बीजेपी ने ट्वीट किया कि संशाोधित नागरिकता कानून को लेकर किए जा रहे प्रदर्शन 'फर्जी' हैं और इसको लेकर की जा रही हिंसा आइडिया ऑफ इंडिया पर एक सुनियोजित हमला है. बता दें कि जिस ट्विटर हैंडल से ये ट्वीट किया गया है उससे अमूमन इस तरह के भड़काऊ ट्वीट किए जाते रहे हैं और इसी के मद्देनजर ट्विटर द्वारा इस ट्विटर हैंडल पर एक बार कार्रवाई की जा चुकी है. 

शुक्रवार को किए ट्वीट में समुदाय विशेष को 'तथाकथित शांतिप्रिय' कहा गया है. इस ट्वीट पर ट्विटर यूजर्स ने जवाब देते हुए कहा कि इस ट्वीट को करते वक्त दिल्ली बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के बयान को नजरअंदाज किया गया जिन पर दिल्ली में दंगे भड़काने के आरोप लग रहे हैं. साथ ही दिल्ली पुलिस की दंगा रोकने में नाकामी को भी नजरअंदाज किया गया जो कि देश के गृहमंत्री और पूर्व बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को रिपोर्ट करती है. बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों में अब तक 42 लोगों ने जान गंवाई है. 

दिल्ली में दंगाइयों ने कर लिया था स्कूल पर कब्जा, किताबें फाड़कर फेकीं, रोते हुए गार्ड ने सुनाई दिल दहला देने वाली कहानी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में कर्नाटक बीजेपी ने एक वीडियो ट्वीट किया था जिसमें एक मुस्लिम महिला दिल्ली चुनाव के लिए मतदान करने के लिए पंक्ति में खड़ी है और वोटर आईडी दिखा रही है. इस वीडियो पर कैप्शन देते हुए कर्नाटक बीजेपी ने लिखा कि "दस्तावेज संभाल कर रखना, एनपीआर के दौरान आपको इसे दिखाने की जरूरत पड़ेगी". इसके बाद ट्विटर हैंडल पर यूजर्स ने इस्लामोफोबिया का आरोप लगाया था और ट्विटर हैंडल पर 24 घंटे की पाबंदी लगा दी गई थी.