कर्नाटक: बीजेपी ने की प्रशांत पुजारी हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने की मांग

कर्नाटक: बीजेपी ने की प्रशांत पुजारी हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने की मांग

प्रशांत पुजारी (फाइल फोटो)

बेंगलुरु:

बीजेपी ने मेंगलुरू में गौ रक्षा के लिए मुहिम चलाने वाले बजरंग दल के कार्यकर्ता प्रशांत पुजारी की हत्या की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष प्रह्लाद जोशी का मानना है कि प्रशांत पुजारी की हत्या इसलिए की गई क्योंकि वह मूरबिद्रि इलाके में गौ रक्षा से जुड़े थे। दूसरी तरफ पुलिस इसे आपसी रंजिश का नतीजा बता रही है। इस पर जोशी ने मेंगलूरू के पुलिस कमिश्नर एस मुरगन को हटाने की मांग करते हुए जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।

आठ आरोपी गिरफ्तार किए गए
हालांकि पुलिस प्रशांत पुजारी हत्याकांड के सिलसिले में आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है जिनमें हनीफ और अन्य 5 लोग शामिल हैं। इन आरोपियों ने 9 अक्टूबर की शाम को लगभग साढ़े सात बजे मूरबिद्रि में इस हत्याकांड को अंजाम दिया था। इस मामले ने नए सिरे से तूल सोमवार को पकड़ा जब बीजेपी के केंद्रीय नेताओं से इस मामले में दिलचस्पी ली। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येद्दयुरप्पा और बाद में श्रीराम सेना के प्रमुख प्रमोद मुत्तालिक प्रशांत पुजारी के घर पहुंचे।

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर बैन लगाने की मांग
बीजेपी ने कहा कि मेंगलुरू क्षेत्र से दो कैबिनेट मंत्री कांग्रेस की सिद्धरमैय्या सरकार में हैं। स्थानीय विधायक भी कांग्रेस के हैं। ऐसे में कम से कम परिवार को सांत्वना देने के लिए इनमें से किसी को जाना चाहिए था। बीजेपी मुस्लिम संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर भी बैन लगाने की मांग कर रही है। बीजेपी का आरोप है कि प्रशांत पुजारी की हत्या के पीछे इसी संगठन का हाथ है। हालांकि पुलिस ने अब तक इस हत्याकांड को किसी संगठन से नहीं जोड़ा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कर्नाटक के डीजीपी ओम प्रकाश का कहना है कि यह इलाका काफी संवेदनशील है ऐसे में उनकी प्राथमिकता कानून व्यवस्था बनाए रखना है। मेंगलुरू के पुलिस कमिश्नर ने बताया कि आठ आरोपी गिरफ्तार हुए हैं। इनके अलावा कुछ अन्य लोग भी इस हत्याकांड में शामिल हैं, जिनके बारे में जानकारी इकट्ठी की जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।