NDTV Khabar

कर्नाटक में बीजेपी का फ्लोर टेस्ट कल, हरियाणा बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट घोषित, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें

सुप्रीम कोर्ट ने आज आदेश दिया कि कर्नाटक विधानसभा में कल शाम चार बजे बहुमत साबित किया जाए ताकि यह पता लगाया जा सके कि बीजेपी के नव नियुक्त मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के पास राज्य में विधायकों का पर्याप्त संख्याबल है या नहीं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक में बीजेपी का फ्लोर टेस्ट कल, हरियाणा बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट घोषित, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें

फाइल फोटो

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने आज आदेश दिया कि कर्नाटक विधानसभा में कल शाम चार बजे बहुमत साबित किया जाए ताकि यह पता लगाया जा सके कि बीजेपी के नव नियुक्त मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के पास राज्य में विधायकों का पर्याप्त संख्याबल है या नहीं. वहीं, Haryana Board Class 12 result 2018: हरियाणा बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट घोषित हो गया है. स्‍टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. इधर, कर्नाटक मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी अब सत्ता हासिल करने के लिए धन और बल इस्तेमाल करने का प्रयास करेगी. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुकाबला खेला गया. इस मैच में डिविलियर्स ने ऐसा कैच पकड़ा कि सभी हैरान रह गए. उधर, प्रिया प्रकाश वारियर की फिल्म 'ओरू अदार लव' के एक और गाने का टीजर रिलीज हुआ है, और रिलीज होते ही यह वायरल हो गया है.

कर्नाटक : फ्लोर टेस्‍ट कल, SC का आदेश - येदियुरप्‍पा नीतिगत फैसले नहीं लेंगे, एंग्‍लो इंडियन MLA के मनोनयन पर रोक
 
sc
सुप्रीम कोर्ट ने आज आदेश दिया कि कर्नाटक विधानसभा में कल शाम चार बजे बहुमत साबित किया जाए ताकि यह पता लगाया जा सके कि बीजेपी के नव नियुक्त मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के पास राज्य में विधायकों का पर्याप्त संख्याबल है या नहीं. न्यायमूर्ति एके सीकरी की अध्यक्षता वाली तीन न्यायाधीशों की पीठ ने कहा, ‘सदन को फैसला लेने दें और सबसे अच्छा तरीका शक्ति परीक्षण होगा.’ न्यायमूर्ति एसए बोबडे और न्यायमूर्ति अशोक भूषण भी पीठ का हिस्सा थे. मुख्यमंत्री की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने सोमवार तक का वक्त मांगा था लेकिन पीठ ने शक्ति परीक्षण कल करने का आदेश दिया.

HBSE 12th Result 2018: हरियाणा बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट घोषित, नवीन और हीना बने टॉपर
 
result

Haryana Board Class 12 result 2018: हरियाणा बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट घोषित हो गया है. स्‍टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. हिसार के नवीन और हीना ने 12वीं में टॉप किया है. महेंदरगढ़ की स्वीटी दूसरे स्थान पर, जबकि जींद की गुरमीत ने तीसरा स्‍थान हासिल किया है. इसर बार कुल 63.84 फीसदी स्‍टूडेंट्स परीक्षा में सफल हुए हैं. पिछले साल 64.50 फीसदी स्‍टूडेंट पास हुए थे.

राहुल गांधी का दावा, BJP अब सत्ता हासिल करने के लिए करेगी धन और बल इस्तेमाल
 
rahul gandhi

सुप्रीम कोर्ट द्वारा कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा को कल बहुमत साबित करने का आदेश दिए जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि इससे उनकी पार्टी के इस रुख की पुष्टि होती है कि राज्यपाल वजुभाई वाला ने असंवैधानिक ढंग से काम किया. सुप्रीम कोर्ट ने येदियुरप्पा को कर्नाटक विधानसभा में शनिवार शाम चार बजे बहुमत साबित करने के आदेश दिए हैं. बीजेपी के विधायक दल के नेता बी.एस. येदियुरप्पा ने गुरुवार को राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.

IPL 2018: एबी डिविलियर्स ने लिया ऐसा खतरनाक कैच, विराट ने कहा- स्पाइडर मैन
 
abd

IPL 2018 RCB VS SRH: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुकाबला खेला गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 218 रन जड़ दिए. मैच में एबी डिविलियर्स (69 रन) और मोइन खान (65 रन) ने शानदार पारी खेली. मैच में एबी डिविलियर्स ने न सिर्फ बल्ले से शानदार परफॉर्म किया बल्कि फील्डिंग में भी जौहर दिखाए. उन्होंने एक ऐसा कैच पकड़ा जिसको देखकर हर कोई हैरान था. उन्होंने वो कैच उस वक्त पकड़ा जब टीम को विकेट की सख्त जरूरत थी. 

टिप्पणियां
Priya Prakash Varrier का नया वीडियो हुआ वायरल, लैब में यूं इश्क फरमाती आईं नजर
 
priya prakash

मलयाली फिल्मों की एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वारियर का तूफान थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. 26 सेकंड के वीडियो से इंटरनेट सनसनी के तौर पर अपनी इमेज बना चुकीं प्रिया प्रकाश वारियर की फिल्म 'ओरू अदार लव' के एक और गाने का टीजर रिलीज हुआ है, और रिलीज होते ही यह वायरल हो गया है. इस बार प्रिया प्रकाश स्कूल में हैं और लैबोरेटरी में इश्क फरमाती नजर आ रही हैं. वे लैब में अपनी अदाओं के साथ काम कर रही हैं जबकि उनके को-स्टार रोशन अब्दुल बहुत ही प्यार से उन्हें देख रही हैं. वीडियो यूट्यूब पर ट्रेंड कर रहा है और खूब देखा जा रहा है.

VIDEO: सुप्रीम कोर्ट का आदेश- कर्नाटक में कल शाम 4 बजे फ्लोर टेस्ट



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement