कर्नाटक : बीजेपी टीपू सुल्तान जयंती को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी में

कर्नाटक : बीजेपी टीपू सुल्तान जयंती को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी में

कर्नाटक का विधानसभा भवन (फाइल फोटो)

बेंगलुरु:

कर्नाटक विधानसभा का 10 दिनों का शीतकालीन सत्र सोमवार को बेंगलुरु में औपचारिक रूप से शुरू हो गया। पहले दिन की कार्रवाई श्रद्धांजलि के बाद स्थगित कर दी गई। मंगलवार को सत्र की कार्यवाही शुरू होगी और इसका आगाज काफी हंगामेदार होने की संभावना है। टीपू सुल्तान जयंती मनाने के कांग्रेस सरकार के फैसले के खिलाफ बीजेपी मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को न सिर्फ सदन में घेरने की तैयारी कर रही है बल्कि विधानसभा के बाहर भी घेराव की योजना बनाई गई है।

शीतकालीन सत्र में हंगामे के आसार
हालांकि विधानसभा सत्र के दौरान विधानसभा परिसर के आसपास धारा 144 लागू रहती है लेकिन बीजेपी का कहना है कि वह पीछे हटने वाली नहीं है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूद नेता प्रतिपक्ष जगदीश शेट्टार के मुताबिक टीपू सुलतान के अलवा किसानों की आत्महत्याओं का मामला, लोकायुक्त जस्टिस भास्कर राव के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव और भ्रष्टाचार जैसे मामले को भी वे उठाएंगे।

लोकायुक्त को लेकर सिद्धारमैया की चुप्पी
विपक्ष के आक्रामक रुख पर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि वे तैयार हैं। लोकायुक्त जस्टिस भास्कर राव पिछले तकरीबन 2 महीनों से दफ्तर नहीं जा रहे हैं। भ्रष्टाचार का मामला सामने आने के बाद उनके बेटे आश्विन राव को गिरफ्तार किया जा चुका है। लोकायुक्त से भी एसटीएफ ने पूछताछ की है। इसके बावजूद मुख्यमंत्री सिद्धारमैया लोकायुक्त जस्टिस भास्कर राव से इस्तीफा लेने की कोशिश क्यों नहीं कर रहे? इस प्रश्न पर सिद्धारमैया ने प्रतिक्रिया देने से साफ इनकार कर दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्टिंग ऑपरेशन भी दिखाएगा विधानसभा में अपना रंग
विधानसभा सत्र में उक्त मुद्दों के अलावा कर्नाटक के समाज कल्याण मंत्री एच आंजनेय की पत्नी विजया के खिलाफ हुए एक न्यूज चैनल के स्टिंग ऑपरेशन का मामला भी उठने की संभावना है। इस स्टिंग ऑपरेशन में वे 8 लाख रुपये की रिश्वत की पहली किस्त लेते हुए दिखती हैं। इस मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी गई है।