'हिंदुओं के लिए पानी नहीं' वाले ट्वीट पर कर्नाटक से बीजेपी सांसद के खिलाफ केरल में FIR

कर्नाटक से बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे सहित कई अन्य के खिलाफ केरल पुलिस ने एक ट्वीट के मामले में मुकदमा दर्ज किया है.

'हिंदुओं के लिए पानी नहीं' वाले ट्वीट पर कर्नाटक से बीजेपी सांसद के खिलाफ केरल में FIR

नई दिल्ली:

कर्नाटक से बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे सहित कई अन्य के खिलाफ केरल पुलिस ने एक ट्वीट के मामले में मुकदमा दर्ज किया है. बीजेपी सांसद ने एक ट्वीट कर आरोप लगाया था कि केरल के मलप्प्पुरम जिले में कुछ हिंदू परिवारों को नागरिकता कानून का समर्थन करने पर पानी नहीं दिया जा रहा है. शोभा करंदलाजे कर्नाटक के उडूपी-चिकमंगलूर जिले से सांसद हैं. उन्होंने ट्वीट में कहा कि मुस्लिम बहुल कुट्टीपुरम पंचायत में हिंदू परिवारों को CAA का समर्थन करने पर पानी नहीं लेने दिया जा रहा है. उनका यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. यहां तक कि कुछ मीडिया संस्थानों ने भी इस पर खबर चलाई.

लेकिन मलप्पुरम के एसपी अब्दुल करीम ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि सांसद ने गलतबयानी की है और गलत सूचनाएं फैलाई हैं. सुप्रीम कोर्ट में एक वकील की शिकायत के आधार पर उनके खिलाफ दो समुदायों के बीच वैमनस्य फैलाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है. इसके साथ ही आरएसएस से जुड़े एक एनजीओ सेवा भारती के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक इस इलाके में पानी की समस्या एक साल से है.  एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक निजी बोरवेल से पानी की सप्लाई हो रही थी. लेकिन केरल बिजली बोर्ड की हिदायत के बाद वह भी बंद कर दिया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं पुलिस में एफआईआर दर्ज होने पर बीजेपी सांसद ने कहा है कि सूत्रों से उनको जानकारी मिली थी उसी आधार पर उन्होंने ट्वीट किया था. अगर पानी की समस्या थी तो इसे सरकार ने दूर क्यों नहीं किया. उन्होंने कहा कि केस दर्ज करने दीजिए. वहीं केरल की सत्ता में काबिज लेफ्ट पार्टी ने बीजेपी सांसद की आलोचना की है.