NDTV Khabar

कर्नाटक सरकार ने किसानों की कर्ज माफी के लिये 5,450 करोड़ रुपये जारी किए : मुख्यमंत्री कुमारस्वामी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को विधानसभा में 2019-20 का बजट पेश करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने किसानों की कर्ज माफी के लिये अबतक 5,450 करोड़ रुपये जारी किये.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक सरकार ने किसानों की कर्ज माफी के लिये 5,450 करोड़ रुपये जारी किए : मुख्यमंत्री कुमारस्वामी

एचडी कुमारस्वामी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को विधानसभा में 2019-20 का बजट पेश करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने किसानों की कर्ज माफी के लिये अबतक 5,450 करोड़ रुपये जारी किये. जनता दल (एस)-कांग्रेस की सरकार का यह दूसरा बजट है. वित्त मंत्री की भी जिम्मेदारी संभाल रहे कुमारस्वामी ने कहा कि इससे करीब 12 लाख किसानों को लाभ हुआ है. उन्होंने यह भी घोषणा की कि केंद्र की आयुष्मान भारत योजना को आरोग्य कर्नाटक के साथ जोड़ा जाएगा और इसका नाम ‘आयुष्मान कर्नाटक' रखा जाएगा.

कुमारस्वामी ने ऑडियो क्लिप जारी कर विधायकों को लुभाने का लगाया आरोप, येदियुरप्पा ने खारिज किया

मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा, ‘मौजूदा 61.5 लाख लाभार्थियों के अलावा इस योजना में अन्य 52 लाख लोगों को जोड़ा जाएगा.' बीएस येदियुरप्पा की अगुवाई में भाजपा सदस्य सदन से बहिर्गमन कर गये. भाजपा सदस्य बुधवार से शुरू बजट सत्र की कार्यवाही का विरोध कर रहे हैं। उनका आरोप है कि सरकार के पास बहुमत नहीं है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस सदस्यों ने हाथों में पोस्टर लेकर भाजपा पर गठबंधन सरकार को गिराने का आरोप लगाया.


टिप्पणियां

बजट से पहले मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने मोदी सरकार और बीजेपी पर जमकर हमला बोला... कहा... मोदी जी लोकतांत्रिक संस्थाओं पर हमले कर रहे हैं. बीजेपी हमारे विधायकों को तोड़ने में लगी है. बीजेपी का ये दावा ग़लत है कि हमारी सरकार अल्पमत में है. हमारे पास 118 विधायक हैं, जबकि बहुमत के लिए 113 की ही ज़रूरत है. 

कर्नाटक: विश्वास प्रस्ताव ला सकती है BJP



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement