कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस का खराब प्रदर्शन, सीनियर नेताओं ने अपने पदों से दिया इस्तीफा

कर्नाटक में 5 दिसम्बर को 15 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुआ था. उपचुनाव के नतीजे आज घोषित किये गए जिसमें कांग्रेस केवल दो सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी.

कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस का खराब प्रदर्शन, सीनियर नेताओं ने अपने पदों से दिया इस्तीफा

Karnataka Bypoll Result: सिद्धरमैया का CLP नेता और गुंडू राव का प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया

खास बातें

  • कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस अपने प्रदर्शन से निराश
  • सिद्धरमैया ने सीएलपी नेता पद से दिया इस्तीफा
  • दिनेश गुंडू राव का प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा
नई दिल्ली:

Karnataka Bypoll Result: कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए सोमवार को कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता (सीएलपी) पद से और दिनेश गुंडू राव ने पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. राज्य में पांच दिसम्बर को 15 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुआ था. उपचुनाव के नतीजे आज घोषित किये गए जिसमें कांग्रेस केवल दो सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी, जिसे विपक्षी पार्टी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे एक पत्र में सिद्धरमैया ने उपचुनावों में "संतोषजनक परिणाम" नहीं दे पाने के लिए खेद व्यक्त किया. 

उन्होंने लिखा, "मुझे नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए सीएलपी के नेता के रूप में पद छोड़ने की आवश्यकता लगती है." सिद्धरमैया ने पत्रकारों से कहा, "सीएलपी नेता के रूप में लोकतांत्रिक सिद्धांतों को बनाए रखने की जरूरत है. पार्टी के हित में, मैंने सीएलपी नेता के पद से अपना इस्तीफा दे दिया है." उधर, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने भी उपचुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. 

बता दें कि कर्नाटक में सत्तारूढ़ बीजेपी ने कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में सोमवार को 12 सीटों पर जीत दर्ज कर राज्य विधानसभा में स्पष्ट बहुमत हासिल कर लिया जबकि विपक्षी कांग्रेस ने दो और निर्दलीय ने एक सीट पर जीत हासिल की. विपक्षी दल कांग्रेस और जद(एस) के लिए इन नतीजों को बड़ा झटका माना जा रहा है. 

Karnataka By Poll Results: भाजपा को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत

नरेंद्र मोदी और अमित शाह के लिए भी संदेश छिपा है बी.एस. येदियुरप्पा की जीत में

कर्नाटक उपचुनाव के नतीजों पर प्रकाश राज ने किया Tweet, बोले- आस्तीन के सांप फिर से एक्शन में...

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com