NDTV Khabar

Karnataka Bypolls: कर्नाटक में उपचुनाव टालेगा चुनाव आयोग, अयोग्य विधायकों पर SC से फैसला आने का इंतजार

चुनाव आयोग (Election Commission) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) को बताया कि वह कर्नाटक विधानसभा की 15 सीटों पर होने वाले उपचुनाव (Karnataka Bypolls) टालेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Karnataka Bypolls: कर्नाटक में उपचुनाव टालेगा चुनाव आयोग, अयोग्य विधायकों पर SC से फैसला आने का इंतजार

Karnataka Bypolls: कर्नाटक में उपचुनाव टालेगा चुनाव आयोग.

खास बातें

  1. कर्नाटक में 15 सीटों पर उपचुनाव टलेंगे
  2. सुप्रीम कोर्ट में दी EC ने दी जानकारी
  3. अब 22 अक्टूबर को होगी सुनवाई
नई दिल्ली:
टिप्पणियां

चुनाव आयोग (Election Commission) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) को बताया कि वह कर्नाटक विधानसभा की 15 सीटों पर होने वाले उपचुनाव (Karnataka Bypolls) टालेगा. चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि वह उपचुनाव टाल रहा है ताकि सुप्रीम कोर्ट अयोग्य विधायकों की याचिका पर फैसला दे सके. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह इस मामले में एक ही बार फैसला देंगे. कोर्ट ने कहा कि मामले की सुनवाई काफी आगे बढ़ चुकी है. 'हम बार-बार टुकड़ों में खाने का ऑर्डर नहीं करना चाहते.' चुनाव आयोग ने इससे सहमति जताते हुए कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले तक उपचुनाव टाल देगा.

कर्नाटक में अयोग्य ठहराए गए 15 विधायकों की सीट पर उपचुनाव कराए जाएं या फिर इन विधायकों को भी चुनाव लड़ने की इजाजत दी जाए इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा था. चुनाव आयोग ने इन सीटों पर उपचुनाव घोषित किए हैं, इसलिए अयोग्य विधायकों का कहना है कि उनकी याचिका सुप्रीम कोर्ट में पहले से ही लंबित है. अगर उपचुनाव हुए तो उनकी याचिका निष्प्रभावी हो जाएगी. उनकी अपील थी कि या तो उपचुनाव रोके जाएं या उन्हें लड़ने की इजाजत दी जाए. कोर्ट ने कहा कि वह कर्नाटक के विधायकों की अयोग्यता के मामले में 22 अक्टूबर को आगे दलीलें सुनेगा.




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement