कर्नाटक कैबिनेट विस्तार: मंत्री ने गलती से ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, तो CM येदियुरप्पा ने मुस्कुराते हुए लगाया गले

येदियुरप्पा के 26 जुलाई को मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके मंत्रिमंडल का यह पहला विस्तार है.

कर्नाटक कैबिनेट विस्तार: मंत्री ने गलती से ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, तो CM येदियुरप्पा ने मुस्कुराते हुए लगाया गले

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा.

बेंगलुरु:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण करने के बाद बी. एस. येदियुरप्पा ने पहली बार मंगलवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया और 17 विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया. लेकिन रोचक बात यह हुई है कि मंत्री पद की शपथ लेते हुए मधु स्वामी की जुबान फिसल गई. उन्होंने मंत्री पद की जगह मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. मुख्यमंत्री येदियुरप्पा उस दौरान वहीं खड़े थे. येदियुरप्पा यह देखकर मुस्कुराए और स्वामी को गले लगा लिया.

येदियुरप्पा के 26 जुलाई को मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके मंत्रिमंडल का यह पहला विस्तार है. उन्होंने 29 जुलाई को विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत साबित किया था. राज्यपाल वजूभाई वाला ने राजभवन में नये मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

कर्नाटक: बीएस येदियुरप्पा ने किया कैबिनेट का विस्तार, 17 मंत्री हुए शामिल

मंगलवार को मंत्रिमंडल में शामिल किए गए नए मंत्रियों में पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार, दो पूर्व उप मुख्यमंत्री के. एस. ईश्वरप्पा, आर. अशोक, निर्दलीय विधायक एच. नागेश और लक्ष्मण सावदी (जो विधानसभा या परिषद के सदस्य नहीं हैं) और विधान पार्षद कोटा श्रीनिवास पुजारी शामिल हैं.

इनके अलावा, गोविंद एम. करजोल, अश्वथ नारायण सी. एन, बी. श्रीरामुलु, एस. सुरेश कुमार, वी. सोमन्ना, सी. टी. रवि, बासवराज बोम्मई, जे. सी. मधु स्वामी, सी. सी. पाटिल, प्रभु चौहान और शशिकला जोले अन्नासाहेब ने शपथ ली. शशिकला जोले अन्नासाहेब मंत्रिमंडल में शामिल की गई इकलौती महिला हैं. कर्नाटक में मुख्यमंत्री सहित अधिकतम 34 मंत्री ही हो सकते हैं.

फोन टैपिंग मामले की सीबीआई जांच कराएगी कर्नाटक की बीजेपी सरकार, सिद्धारमैया बोले- 'ऑपरेशन लोटस' की भी...

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com