NDTV Khabar

कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी आज मिलेंगे पीएम मोदी से, कांग्रेस के नेताओं से मिले बिना वापस लौटेंगे बेंगलुरु

जनता दल सेक्यूलर और कांग्रेस गठबंधन के नेता के तौर पर 23 मई को कर्नाटक की सत्ता संभालने के बाद मुख्यमंत्री कुमारस्वामी की यह मोदी से पहली मुलाकात होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी आज मिलेंगे पीएम मोदी से, कांग्रेस के नेताओं से मिले बिना वापस लौटेंगे बेंगलुरु

कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद एचडी कुमारस्वामी आज पहली बार पीएम मोदी से मिलेंगे.

खास बातें

  1. 23 मई को ली थी शपथ
  2. सीएम बनने का बाद पीएम मोदी से पहली मुलाकात
  3. कांग्रेस के नेताओं से मिलने का नहीं है कार्यक्रम
नई दिल्ली:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी  आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. यह जानकारी रविवार को एक अधिकारी ने दी. अधिकारी ने बताया, "कुमारस्वामी मोदी से प्रधानमंत्री कार्यालय में मुलाकात करेंगे. यह एक शिष्टाचारपरक मुलाकात है." जनता दल सेक्यूलर और कांग्रेस गठबंधन के नेता के तौर पर 23 मई को कर्नाटक की सत्ता संभालने के बाद मुख्यमंत्री कुमारस्वामी की यह मोदी से पहली मुलाकात होगी. मुख्यमंत्री ने यहां एक कार्यक्रम में संवाददाताओं को बताया, "हमारी संघीय व्यवस्था में यह परंपरा है कि किसी राज्य के नये मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद प्रधानमंत्री से मिलते हैं."

विभागों को लेकर कुछ मुद्दे, लेकिन ऐसा नहीं कि सरकार गिर जाए : कुमारस्वामी


कुमारस्वामी दोपहर में राजघाट जाएंगे और महात्मा गांधी की समाधि पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. मोदी से मुलाकात के बाद वह केंद्रीय कोयला मंत्री पीयूष गोयल से मिलेंगे और प्रदेश की बिजली उत्पादक संयंत्रों के लिए पर्याप्त कोयला आपूर्ति करने की मांग करेंगे. यह पूछे जाने पर कि क्या वह कांग्रेस के प्रमुख नेताओं से मिलकर मंत्रिमंडल के विस्तार पर बात करेंगे, कुमारस्वामी ने कहा कि इसकी संभावना नहीं है क्योंकि उन्हें सोमवार को ही बेंगलुरु वापस लौटना है. भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को उनकी 54वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद कुमारस्वामी ने कहा, "दिल्ली से वापसी के बाद यहां प्रदेश के कांग्रेस नेताओं के साथ मंत्रिमंडल के विस्तार पर बातचीत होगी."

वीडियो : क्या विपक्ष दे पायेगा चेहरा

गठबंधन के सहयोगियों के साथ हुए समझौते के मुताबिक, कांग्रेस को मंत्रिमंडल में 22 पद दिए जाएंगे जिनमें उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वर भी शामिल होंगे. विधानसभा में कांग्रेस के 78 विधायक हैं. जेडीएस के पास मुख्यमंत्री समेत मंत्रिमंडल में 12 पद होंगे. प्रदेश की 222 सदस्यीय विधानसभा में जनता दल सेक्यूलर के 36 विधायक हैं. जनता दल सेक्यूलर मंत्रिमंडल के सदस्यों की सूची पर अंतिम फैसला पार्टी सुप्रीमो व पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के परामर्श से करेगा.

टिप्पणियां

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement