कर्नाटक : मुख्यमंत्री पर इंजीनियर से रिश्वत में 60 लाख की हेबलोट घड़ी लेने का आरोप

कर्नाटक : मुख्यमंत्री पर इंजीनियर से रिश्वत में 60 लाख की हेबलोट घड़ी लेने का आरोप

सिद्धारमैया (फाइल फोटो)

बेंगलुरु:

कर्नाटक के जाने माने आरटीआई कार्यकर्ता टीजे अब्राहम ने गुरुवार को राज्यपाल वाजू भाई वाला के दफ्तर में अर्ज़ी देकर गुहार लगाई है कि वे हेबलोट घड़ी के विवादास्पद मामले में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर एंटी करप्शन ब्यूरो को मुकदमा चलाने का आदेश दें। मुख्यमंत्री पर ऐसे मामलों में बगैर राज्यपाल की आज्ञा के मुकदमा नहीं चलाया जा सकता है।

टीजे अब्राहम ने दावा किया है कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को 60 लाख रुपये मूल्य की हेबलोट घड़ी एक एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने बतौर रिश्वत दी है। अब्राहम का दावा है कि घड़ी मुख्यमंत्री के साथ-साथ पीडब्लूडी मंत्री महादेवप्पा को भी दी गई है। उन्होंने मुख्यमंत्री को चुनौती दी है कि अगर उनका आरोप गलत है तो मुख्यमंत्री सिद्धारमैया उनके खिलाफ अपराधिक मुकदमा दर्ज कराएं।

जेडीएस नेता  कुमारस्वामी ने इस मामले को उठाया था। विवाद जब बढ़ा तो मुख्यमंत्री ने सफाई दी कि घड़ी उनके मित्र ने उपहार के तौर पर दी थी। विवाद फिर भी नहीं थमा तो मुख्यमंत्री ने घड़ी राजकोष में जमा करवा दी। नियमों के मुताबिक मुख्यमंत्री को अगर कोई भी ऐसा उपहार दिया जाता है जिसकी कीमत 5000 रुपये से ज्यादा हो तो उस पर राज्य का अधिकार होता है। मुख्यमंत्री ने बजट सत्र के दौरान घड़ी विधान सभा के सभापति को सौंपी थी। उन्होंने वह खजाने में जमा करा दी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com