NDTV Khabar

जब किसानों के साथ धान की रोपाई करने खेत में पहुंचे इस राज्य के मुख्यमंत्री, VIDEO हो रहा वायरल

शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का एक अलग ही रूप देखने को मिला. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी शनिवार को किसान बने हुए थे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब किसानों के साथ धान की रोपाई करने खेत में पहुंचे इस राज्य के मुख्यमंत्री, VIDEO हो रहा वायरल

धान की रोपाई करते मुख्यमंत्री कुमारस्वामी

नई दिल्ली: शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का एक अलग ही रूप देखने को मिला. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी शनिवार को किसान बने हुए थे. उन्होंने यहां से 100 किलोमीटर दूर मांड्या जिले के अरालकुप्पी गांव में खेत में जाकर धान की रोपणी की और इस साल बंपर पैदावार की उम्मीद जताई. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा, "मैं अपने किसान भाइयों और बहनों के साथ मिलकर धान के पौधे लगा रहा हूं और अच्छी पैदावार की उम्मीद करता हूं. "

टिप्पणियां
किसान की परंपरागत धोती पहनकर किसानों के बीच पहुंचे कुमारस्वामी ने कीचड़ भरे खेत में जाकर धान के पौधे लगाए. इस मौके पर उनके साथ करीब 100 दूसरे किसान मौजूद थे, जिनमें महिलाएं और पुरुष दोनों शामिल थे. खुद को किसान परिवार का सदस्य बताते हुए मुख्यमंत्री ने किसानों को अपनी ओर से पूरी मदद का भरोसा दिलाया और उनसे फसल खराब होने पर आत्महत्या नहीं करने की अपील की.  उन्होंने किसान समुदाय से कहा कि 20 लाख किसानों का कर्ज जल्द माफ कर दिया जाएगा. इस बीच किसानों और उनके समर्थकों ने 'कुमार अन्ना' बोलकर उनके नारे लगाए. बता दें कि हाल ही में राज्य मंत्रिमंडल ने 9,448 करोड़ रुपये की अतिरिक्त कृषि कर्ज माफ करने पर सहमति जताई. इससे पहले सरकार ने राज्य सहकारी बैंकों का 34,000 करोड़ का कृषि कर्ज माफ करने की घोषणा की थी. कुमारस्वामी ने पांच जुलाई को अपने बजट भाषण में किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा की थी. 

उधर, विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बी. एस. येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री के किसान बनने पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए इसे एक तमाशा करार दिया.  उन्होंने कहा कि सरकार अब तक किसानों का कर्ज माफ करने में विफल रही है और किसानों की समस्याओं की ओर ध्यान नहीं दिया है.  (इनपुट आईएएनएस से )


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement