Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली में आज तय होगा कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल का फॉर्मूला

कांग्रेस के नेता जेडीएस के साथ सरकार के गठन को लेकर पार्टी आलाकमान से करेंगे चर्चा, सीएम कुमारस्वामी भी राहुल और सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात

दिल्ली में आज तय होगा कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल का फॉर्मूला

कर्नाटक के कांग्रेस नेता और जेडीएस के नेता व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी सोमवार को राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे.

खास बातें

  • कांग्रेस नेता जी परमेश्वर, सिद्धरमैया और डीके शिवकुमार आएंगे दिल्ली
  • कर्नाटक सरकार के स्वरूप को अंतिम रूप दिए जाने की संभावना
  • जेडीएस नेता कुमारस्वामी भी राज्य सरकार के गठन पर करेंगे बातचीत
नई दिल्ली:

कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन सरकार के गठन को लेकर दिल्ली में आज एक महत्वपूर्ण बैठक होगी. कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिल्ली आएंगे और पार्टी नेतृत्व से बातचीत करेंगे. माना जाता है कि कांग्रेस इस बैठक में कर्नाटक सरकार के स्वरूप को अंतिम रूप दे देगी.  

कर्नाटक के कांग्रेस के नेता गठबंधन साझीदार जेडीएस के साथ राज्य में सरकार के गठन संबंधी प्रक्रिया पर आलाकमान से दिल्ली में चर्चा करेंगे. कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जी परमेश्वर ने बेंगलुरु में संवाददाताओं से कहा कि ‘‘हमारे सीएलपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, मैं खुद और डीके शिवकुमार सोमवार को दिल्ली के लिए रवाना होंगे और सरकार गठन की प्रक्रिया के बारे में (कांग्रेस अध्यक्ष) राहुल गांधी और सोनिया गांधी से बातचीत करेंगे.’’

यह भी पढ़ें : कर्नाटक में हो सकते हैं दो उप मुख्यमंत्री, एचडी कुमारस्वामी अकेले लेंगे शपथ

गठबंधन सहयोगी के बीच विभागों के बंटवारे संबंधी एक सवाल पर परमेश्वर ने कहा कि‘‘चर्चा हो जाने तक हर चीज अटकलें हैं.’’

VIDEO : दो सीएम बनाए जाने  की अटकलें
 
कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर 23 मई को शपथ ग्रहण से पहले जेडीएस नेता कुमारस्वामी भी सोमवार को दिल्ली में सोनिया गांधी और राहुल गांधी से सरकार के गठन के संबंध में बातचीत करेंगे.
(इनपुट एजेसियों से)