कर्नाटक : रिसॉर्ट से अचानक हॉस्पिटल पहुंचे कांग्रेस विधायक, पार्टी ने लगाया अगवा करने का आरोप

कांग्रेस ने कहा कि पार्टी विधायकों के साथ एक रिजॉर्ट में होने के बाद पाटिल अचानक गायब हो गए और उसके बाद से वह किसी से संपर्क में नहीं हैं.

कर्नाटक : रिसॉर्ट से अचानक हॉस्पिटल पहुंचे कांग्रेस विधायक, पार्टी ने लगाया अगवा करने का आरोप

कांग्रेस ने अपने विधायक श्रीमंत पाटिल को अगवा करने का आरोप लगाया है.

नई दिल्ली :

कर्नाटक में सियासी उठापटक जारी है. एक तरफ राज्यपाल ने सीएम एचडी कुमारस्वामी को दोपहर डेढ़ बजे तक बहुमत साबित करने को कहा है, तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा में आरोप लगाया कि उसके विधायक श्रीमंत पाटिल को गठबंधन सरकार गिराने के प्रयासों के तहत अगवा कर लिया गया है. कांग्रेस ने कहा कि पार्टी विधायकों के साथ एक रिजॉर्ट में होने के बाद पाटिल अचानक गायब हो गए और उसके बाद से वह किसी से संपर्क में नहीं हैं. विधानसभा में जब मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हुई तब वरिष्ठ नेता डी के शिवकुमार ने आरोप लगाया कि पाटिल को अगवा करके मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पाटिल का एक फोटोग्राफ सामने आया है जिसमें वह एक अस्पताल में लेटे और ईसीजी से जुड़ी जांच कराते दिख रहे हैं.  इस मुद्दे को उठाते हुए शिवकुमार ने कहा,‘मैं हाथ जोड़ कर अध्यक्ष से अपील करता हूं कि मेरे पार्टी के विधायकों को अगवा किया गया है.मुझे परिजन का कॉल आया था. महोदय मैं चाहता हूं कि आप उन्हें वापस लाएं. हम पुलिस संरक्षण चाहते हैं.'  

कर्नाटक : राज्यपाल ने CM कुमारस्वामी को दी डेडलाइन, दोपहर डेढ़ बजे तक बहुमत साबित करने को कहा 

कांग्रेस विधायकों ने एक स्वर में कहा कि विधायक डर के साए में रह रहे हैं. पाटिल को अगवा किया गया, एक कमरे में रखा गया. उन्हें विशेष विमान से ले जा कर एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. शिवकुमार ने कहा कि वे ऐसे कागजात दिखा सकते हैं, जिनसे साबित हो सकता है कि पाटिल को विधानसभा में आने से रोकने के लिए उन्हें जबरदस्ती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कांग्रेस के राज्य इकाई के अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने आरोप लगाया कि पाटिल बुधवार तक उनके साथ थे और वह एक बैठक में भी शामिल हुए . तक तक उनका स्वास्थ्य ठीक था. अचानक वे उस रिजॉट से लापता हो गए जहां उनके पार्टी के अन्य विधायक रह रहे थे.  राव ने कहा,‘जब हमने उन्हें तलाशने की कोशिश की तो वह हमें नहीं मिले. उनका स्वास्थ्य अच्छा था लेकिन भाजपा का नाटक देखो.' उनकी इस टिप्पणी से भाजपा के विधायक शोरगुल मचाने लगे. इसके बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच बहस हुई.  

कर्नाटक : विश्‍वास मत पर आज नहीं होगी वोटिंग, रातभर सदन में ही रहेंगे बीजेपी विधायक

अफरा तफरी के इस माहौल में कुमारस्वामी ने कहा,‘पाटिल के मामले में आपको बताना चाहिए कि उनकी फोटो व्हाट्सएप पर किसने भेजी. उनके साथ कौन विमान में यात्रा कर रहा था. विधायकों की रक्षा करना अध्यक्ष की जिम्मेदारी है क्योंकि मतदान में संख्या का महत्व है.' इस पर भाजपा के सी टी रवि ने कहा कि पाटिल कांग्रेस सदस्यों की हिरासत में है और संख्या कम होने के कारण वह उनकी पार्टी पर आरोप लगा रहे हैं. घटनाक्रम से परेशान अध्यक्ष ने कहा,‘क्या मैं आंख पर पट्टी बांध लूं और कहूं कि मेरा इससे कोई लेना देना नहीं है? हम किस ओर जा रहे हैं?' उन्होंने सदन को बताया कि उन्हें कथित तौर पर पाटिल का एक पत्र मिला है जिसमें कहा गया है कि उन्हें सीने में दर्द है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह पत्र किसी लेटरहेड पर नहीं है. अध्यक्ष ने कहा,‘मेरे सामने जो साक्ष्य हैं वह सामान्य नहीं हैं....मैं परेशान हूं.'  (इनपुट-भाषा से भी) 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कर्नाटक: कुमारस्वामी सरकार के विश्वास मत पर विधानसभा में चर्चा