Karnataka Flood: चरवाहे लड़के ने बचाई अपने कुत्ते की जान, तारीफ किए बिना न रह सके NDRF के DG

कर्नाटक की बाढ़ में लोग कैसे एक दूसरे की मदद को हाथ बढ़ा रहे हैं, वहीं कैसे इस मुश्किल वक्त में इसका जीवटता से सामना कर रहे हैं, इसका एक नमूना है एक लड़के और उसके कुत्ते के साथ वायरल हुई एक तस्वीर.

Karnataka Flood: चरवाहे लड़के ने बचाई अपने कुत्ते की जान, तारीफ किए बिना न रह सके NDRF के DG

कर्नाटक में बाढ़ के बीच सामने आई चरवाहे लड़के की यह तस्वीर वायरल.

बेंगलुरु:

कर्नाटक की बाढ़ में लोग कैसे एक दूसरे की मदद को हाथ बढ़ा रहे हैं, वहीं कैसे इस मुश्किल वक्त में इसका जीवटता से सामना कर रहे हैं, इसका एक नमूना है एक लड़के और उसके कुत्ते के साथ वायरल हुई एक तस्वीर. कर्नाटक के एक बाढ़ प्रभावित जिले से सामने आई इस तस्वीर में यह चरवाहा लड़का राहत टीम की नाव में अपने पालतू कुत्ते के साथ बैठा हुआ है. अब राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल ( National Disaster Response Force-NDRF) के डायरेक्टर-जनरल सत्य प्रधान ने खुद इस लड़के की तारीफ की है. उन्होंने रविवार को एक ट्वीट करते हुए लिखा, 'यह तस्वीर हमेशा मेरी यादों में बनी रहेगी.' सत्य प्रधान ने अपने ट्वीट में लिखा, 'इस चरवाहे लड़के को एनडीआरफ ने कृष्णा नदी में आई बाढ़ से बचाया गया था. वो अपनी भेड़ों को पीछे छोड़कर जाने के चलते दुखी था लेकिन उसने तुरंत दिमाग चलाया और अपने पालतू कुत्ते को अपने साथ ले आया क्योंकि भेड़ें खुद से घास चरकर जिंदा रह सकती हैं लेकिन कुत्ते को पेट भरने के लिए लड़के का ही सहारा था. खुशी है कि हम मदद कर पाए.'

इस फोटो में देखा जा सकता है कि चरवाहे लड़के को कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर राहत टीम की ओर से कवरऑल पहनाया गया है, वहीं राहत कर्माचारी भी मास्क में नज़र आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें : करीब एक महीने की देरी के बाद 10 अक्टूबर से लौटेगा मानसून: आईएमडी

बता दें कि कर्नाटक के कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है. राज्य में कर्नाटक के तटीय इलाके, उत्तरी जिले और कोडागु आंधी-तूफान और भारी बारिश से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बारिश में कुछ हद तक कमी आई है लेकिन चीजें सामान्य होने में कुछ वक्त लगेगा. इस बीच प्रभावित इलाकों में एनडीआरफ की टीमें रेस्क्यू में लगी हुई हैं. वहीं कोडागु में भूस्खलन की घटनाएं भी हुई हैं. मौसम विभाग ने कहा है कि कर्नाटक में तटीय इलाकों, दक्षिणी जिलों में अंदरूनी जगहों पर और राज्य के उत्तरी जिलों के अधिकतर इलाकों में बारिश और तूफान की आशंका है.

Video: कानपुर से तैरकर बनारस जा रही श्रद्धा का सफर नहीं है आसां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com