NDTV Khabar

कुमारस्वामी ने विश्वासमत हासिल किया, बोधगया ब्लास्ट मामले में 5 आरोपी दोषी करार, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने फ्लोर टेस्ट में विश्वासमत हासिल कर लिया है. उनके समर्थन में 117 विधायकों ने वोट किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुमारस्वामी ने विश्वासमत हासिल किया, बोधगया ब्लास्ट मामले में 5 आरोपी दोषी करार, दिन भर की 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने फ्लोर टेस्ट में विश्वासमत हासिल कर लिया है. उनके समर्थन में 117 विधायकों ने वोट किया. वहीं, बिहार के बोधगया में 7 जुलाई 2013 को हुए महाबोधी मंदिर सीरियल ब्लास्ट मामले में एनआईए की विशेष अदालत ने सभी पांच आरोपियों को दोषी करार दिया है. इधर, एयरटेल ने जियो को टक्कर देने के लिए 49 रुपये और 193 रुपये के दो नए ऐड-ऑन प्लान लॉन्च किए हैं. फिलहाल ये प्लान दिल्ली, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना जैसे सर्कल में दिए जा रहे हैं. उधर, आईपीएल-11 में आज केकेआर और हैदराबाद के बीच प्लेऑफ का मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच में स्पिनरों का बोलबाला हो सकता है. वहीं, जॉन अब्राहम की फिल्म परमाणु की कहानी 11 और 13 मई 1998 के पोखरन न्यूक्लियर टेस्ट के इर्द -गिर्द घूमती नजर आती है. 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने विश्वासमत हासिल किया
 
hd kumaraswamy

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने फ्लोर टेस्ट में विश्वासमत हासिल कर लिया है. उनके समर्थन में 117 विधायकों ने वोट किया. उनके विश्वासमत से पहले बीजेपी विधायकों ने विधानसभा से वॉकआउट कर दिया था. विश्वासमत पेश करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि काफी सोच-समझकर ही गठबंधन सरकार बनाई है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी का भविष्य भी गठबंधन पर ही टिका है. विश्वास मत से पहले पहले विधानसभा के स्पीकर के लिए हुए चुनाव को कांग्रेस ने जीता. 

बोधगया सीरियल ब्लास्ट: 5 आरोपी दोषी करार, सज़ा पर 31 मई को होगा फैसला
 
court generic

बिहार के बोधगया में 7 जुलाई 2013 को हुए महाबोधी मंदिर सीरियल ब्लास्ट मामले में एनआईए की विशेष अदालत ने सभी पांच आरोपियों को दोषी करार दिया है. अदालत सभी आरोपियों की सजा पर ऐलान 31 मई को करेगी. बोधगया सीरियल ब्लास्ट में एनआईए कोर्ट के स्पेशल जज मनोज कुमार ने यह फैसला सुनाया है.  आपको बता दें कि 7 जुलाई 2013 को बोधगया में हुए एक बाद एक सीरियल ब्लास्ट में दो लोग घायल हो गये थे. इसमें पांच लोगों को आरोपी बनाया गया था.

जियो को जवाब देने के लिए एयरटेल ने लॉन्च किए 49 और 193 रुपये के दो प्लान
 
airtel

एयरटेल ने जियो को टक्कर देने के लिए 49 रुपये और 193 रुपये के दो नए ऐड-ऑन प्लान लॉन्च किए हैं. एयरटेल का यह प्लान फिलहाल दिल्ली, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना जैसे सर्कल में दिए जा रहे हैं. कंपनी का दावा है कि जल्द ही इन प्लान को अन्य सर्कल में भी शुरू किया जाएगा. 

KKR vs SRH, qualifier-2: 'यह बड़ा कारण' फिर से केकेआर के लिए बनेगा तुरुप का पत्ता! हैदराबाद के लिए 'बड़ा सवाल'!
 
rashid khan

आईपीएल-11  में शुक्रवार के बाद हैदराबाद को ही नहीं, बल्कि केकेआर को भी दूसरा मौका नहीं ही मिलेगा. जो गया, समझो खिताबी उम्मीदों से पत्ता साफ! दोनों ही टीमों के लिए अभी तक का सबसे बड़ा टेस्ट. और इस सबसे बड़े टेस्ट में केकेआर को बड़ा फायदा मैच से पहले ही मिलता दिख रहा है. और वजह है ईडन गार्डन की पिच. इस पिच पर एक बड़ी टक्कर पिछले मुकाबले में भी हुई थी, जिसमें  केकेआर राजस्थान पर भारी पड़ा. और अगर आज भी ऐसा हो जाए, तो चौंकिएगा बिलकुल भी मत. वजह हम आपको बताएंगे.

टिप्पणियां
Movie Review: भारतीय होने का गर्व महसूस कराएगी 'परमाणु', जॉन अब्राहम की दमदार एक्टिंग
 
john abraham

परमाणु की कहानी 11 और 13 मई 1998 के पोखरन न्यूक्लियर टेस्ट के इर्द -गिर्द घूमती नजर आती है. जहां अमेरिका को गच्चा देकर भारत एक न्यूक्लियर देश के तौर पर उभरा है. यह फिल्म इस घटना से प्रेरित जरूर है पर इसे काफी हद तक काल्पनिक जामा भी पहनाया गया है. फिल्म की कहानी में अश्वत रैना एक इंजिनियर-ब्यूरोक्रैट और फौजी का बेटा है जिसकी एक पत्नी और एक बच्चा है. अश्वत देशभक्त है और देश के लिए कुछ करना चाहता है. पड़ोसी देश एक के बाद एक न्यूक्लियर टेस्ट कर रहा है, एक ब्यूरोक्रैट मीटिंग के तहत अश्वत प्रस्ताव रखता है कि भारत को भी अब एक न्यूक्लियर देश होना चाहिए और उसने इसकी रूप-रेखा भी तैयार की हुई है. 

VIDEO: बोधगया सीरियल ब्लास्ट मामले में 5 आरोपी दोषी करार



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement