कर्नाटक के मंदिर में भीड़ का हंगामा, 50 अरेस्ट, गिरफ्तारी के डर से गांव छोड़कर भागे लोग

कर्नाटक (Karnataka Temple) के कोप्पल जिले में 50 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दरअसल वहां स्थित एक मंदिर में हंगामा के बाद यह गिरफ्तारियां की गई हैं.

कर्नाटक के मंदिर में भीड़ का हंगामा, 50 अरेस्ट, गिरफ्तारी के डर से गांव छोड़कर भागे लोग

पुलिस ने 50 लोगों को गिरफ्तार किया है.

खास बातें

  • मंदिर में भीड़ का हंगामा
  • 50 लोगों को किया गिरफ्तार
  • गांव छोड़कर भागे लोग
कोप्पल:

कर्नाटक (Karnataka Temple) के कोप्पल जिले में 50 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दरअसल वहां स्थित एक मंदिर में हंगामा हो गया. कोरोनावायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के बावजूद मंदिर परिसर में 50 से ज्यादा लोग इकट्ठा हुए और मंदिर के गेट को भीड़ ने तोड़ दिया और जबरन वहां रखा रथ निकाल लिया. जिले की एसपी जी. संगीता ने NDTV को बताया कि तहसीलदार ने डोटिहाल गांव के मंदिर में वार्षिक पूजा कराने की अनुमति दी थी. कोरोना के मद्देनजर नियमों के अनुसार मंदिर परिसर के भीतर ही यह पूजा कराने की इजाजत दी गई थी.

उन्होंने आगे कहा कि मंदिर में पूजा में करीब 50 लोग आ चुके थे, लिहाजा लोगों को मंदिर आने से रोकने के लिए गेट बंद कर दिया गया था. बाहर खड़े लोग उग्र हो गए और भीतर घुसने के लिए उन्होंने गेट तोड़ दिया और मंदिर के रथ को बाहर ले गए. मंदिर परिसर में काफी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए थे. भीड़ को हटाने के लिए पुलिस के पास हल्का बल प्रयोग करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं था. भीड़ को खदेड़ने के बाद रथ को मंदिर में वापस रख दूसरे गेट को बंद कर दिया गया.

पर्यूषण पर्व के लिए जैन मंदिर खोलने की इजाजत, CJI बोले- भगवान जगन्नाथ ने माफ किया, हमें फिर से माफ कर दिया जाएगा

एसपी जी. संगीता ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 50 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. और भी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा. एसपी ने बताया कि गांव में करीब 7000 वोटर हैं और इस समय लगभग पूरा गांव खाली हो गया है. ज्यादातर लोग फरार हो गए हैं. घरों में बुजुर्ग और महिलाएं रह गई हैं. पुरुष घर पर नहीं हैं. पुलिस उनके लौटने का इंतजार कर रही है. बता दें कि कर्नाटक में कोरोना के 2.7 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. अब तक 4000 लोगों की मौत हुई है. राज्य में 82,000 एक्टिव केस हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: रामजन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख नृत्य गोपाल दास हुए कोरोना पॉजिटिव