बेंगलुरू हिंसा: कर्नाटक के मंत्री बोले, 'यूपी की तर्ज पर दंगाइयों से नष्‍ट हुई संपत्ति की कीमत वसूल करेंगे'

मंत्री सीटी रवि ने बुधवार से संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि बीजेपी शासित यूपी की ही तर्ज पर राज्‍य सरकार हिंसा के दौरान नष्‍ट हुई संपत्ति की कीमत की दंगाइयोंसे वसूली करेगी.

बेंगलुरू:

Bengaluru Violence: कर्नाटक के मंत्री सीटी रवि (CT Ravi )ने कहा है कि बेंगलुरू में मंगलवार शाम को हुई हिंसा पूर्व नियोजित थी. इस हिंसा के दौरान पुलिस फायरिंग में तीन लोगों को जान गंवानी पड़ी थी. मंत्री रवि ने बुधवार से संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि बीजेपी शासित यूपी की ही तर्ज पर राज्‍य सरकार हिंसा के दौरान नष्‍ट हुई संपत्ति की कीमत की दंगाइयोंसे वसूली करेगी. गौरतलब है कि पिछले साल नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के दौरान हुए हिंसक संघर्ष को लेकर यूपी की योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने ऐसा कदम उठाया था. 

गौरतलब है कि पूर्वी बेंगलुरु में मंगलवार की रात एक फेसबुक पोस्ट के लेकर हिंसा भड़क गई. स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज किया, आंसू गैस के गोले छोड़े और फायरिंग की. बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने बताया कि (फायरिंग में तीन लोगों की मौत हो गई है, वहीं 60 पुलिसकर्मी घायल हैं. डीजे हल्ली और केजी हल्ली थाना क्षेत्रों में गुरुवार की सुबह तक कर्फ्यू लगा दिया गया है. वहीं पूरे बेंगलुरु में धारा 144 लागू है. कमिश्नर ने कहा कि फिलहाल हालात काबू में हैं. पुलिस ने इस मामले में कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के आरोपी भतीजे नवीन को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं इसके अलावा 110 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि पुलाकेशी नगर में मंगलवार रात भीड़ ने थाने और कांग्रेस विधायक (Congress MLA) अखंड श्रीनिवास मूर्ति के आवास में तोड़फोड़ की. यह घटना विधायक के एक कथित संबंधी द्वारा सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक मुद्दे से जुड़े एक पोस्ट साझा किए जाने के बाद हुई.कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, 'मैंने बेंगलुरू के पुलिस कमिश्नर से बात कर उन सभी दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करने के लिए कहा है, जो घटना में शामिल थे, और जिन्होंने इसे भड़काया था...हम शांति बहाल करने करने के लिए कर्नाटक सरकार को पूरा समर्थन देते हैं...' साथ ही उन्होंने कहा, 'मैं कवल बिरसैन्ड्रा में हुई हिंसक घटना और उस सोशल मीडिया पोस्ट की भर्त्सना करता हूं, जिसकी वजह से भीड़ भड़क गई... मैं क्षेत्र के हिन्दुओं और मुस्लिमों से विनम्र अनुरोध करता हूं कि शांत रहें, शांति बनाए रखें, और सौहार्द से रहें...'

Newsbeep

बेंगलुरु: आपत्तिजनक पोस्ट पर हिंसा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com