NEWS FLASH: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले गिरकर 72 रुपये के स्तर से नीचे आया रुपया

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

NEWS FLASH: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले गिरकर 72 रुपये के स्तर से नीचे आया रुपया

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

Nov 13, 2019 20:31 (IST)
समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को पेट में दर्द की शिकायत के चलते बुधवार को एसजी पीजीआई में भर्ती कराया गया. न्यूज एजेंसी भाषा ने यह जानकारी दी है.
Nov 13, 2019 17:14 (IST)
दिल्ली की अदालत ने आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 27 नवंबर तक बढ़ाई.
Nov 13, 2019 16:03 (IST)
अमेरिकी डॉलर के मुकाबले गिरकर 72 रुपये के स्तर से नीचे आया रुपया

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, बुधवार को कारोबार के दौरान भारतीय रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले गिरकर 72 रुपये के स्तर से नीचे आ गया.
Nov 13, 2019 15:37 (IST)
बिहार : रंगदारी नहीं देने पर पशु व्यापारी की पीट-पीटकर हत्या

कटिहार से समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, जिले के रोशना सहायक थाना क्षेत्र में कथित तौर पर रंगदारी नहीं देने के कारण एक पशु व्यापारी की पीट-पीटकर हत्या कर देने की घटना सामने आई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को बताया कि जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हाजीपुर गांव का रहने वाला मोहम्मद जमाल (45) अपने अन्य परिजनों के साथ सोमवार रात 15 से ज्यादा पशुओं (गाय, बैल) को लेकर पश्चिम बंगाल के कुमेदपुर जा रहा था. आरोप है कि इसी क्रम में रोशना के बाबूपुर टोला के समीप कुछ लोगों ने उससे रंगदारी की मांग की, लेकिन पशु व्यापारी आगे बढ़ते रहे. बाद में लाभा नाका पुल के समीप लोगों ने पशु व्यापारियों की पिटाई कर दी.
Nov 13, 2019 15:30 (IST)
बिजनौर में विस्फोट से एक शख्स की मौत

बिजनौर (उत्तर प्रदेश) से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, एक बंद पड़े मकान में लोकल बम लेकर घुसे कथित चोर की विस्फोट में घायल हो जाने के बाद मौत हो गई है. पुलिस के अनुसार थाना चांदपुर के कस्बा बास्टा में काफी समय से बंद पड़े एक मकान में मंगलवार रात विस्फोट की आवाज होने पर पड़ोसी अंदर गए, तो एक युवक घायल पड़ा मिला. सूचना मिलने पर वहां पहुंची पुलिस ने उसे जिला अस्पताल भेजा और मेरठ ले जाते हुए उसकी मौत हो गई. SP संजीव त्यागी ने बताया कि रात में चोर प्लास्टिक की थैली में पोटाश और सल्फर का लोकल बम बनाकर लाया था, जो घर में घुसते ही फट गया. फॉरेंसिक और सर्वेलांस टीम बनाकर घटनास्थल के साथ-साथ सलीम के घर की तलाशी ली गई, तो लोकल बम बनाने का सामान मिला. पुलिस मामले में आगे जांच कर रही है.
Nov 13, 2019 15:20 (IST)
बिहार : ऑटोरिक्शा-ट्रक की टक्कर में पांच की मौत, चार अन्य ज़ख्मी

बिहारशरीफ से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, नालंदा जिले के गिरियक थाना क्षेत्र में बुधवार सुबह एक ट्रक ने एक ऑटोरिक्शा को सामने से टक्कर मार दी, जिससे ऑटोरिक्शा में सवार पांच लोगों की मौत हो गई, और चार अन्य ज़ख्मी हो गए. राजगीर के पुलिस उपाधीक्षक सोमनाथ प्रसाद ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए और घायलों को इलाज के वास्ते जिला सदर अस्पताल भेजा जा रहा है.
Nov 13, 2019 14:41 (IST)
दिल्ली हाईकोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि प्रधान न्यायाधीश का कार्यालय RTI के दायरे में आएगा. सुप्रीम कोर्ट ने उसी फैसले को बरकरार रखते हुए कहा, "पारदर्शिता से न्यायिक स्वतंत्रता को कोई हानि नहीं होती है..."

Nov 13, 2019 14:40 (IST)
सुप्रीम कोर्ट ने कहा, देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) का कार्यालय पब्लिक अथॉरिटी है, जो पारदर्शिता कानून राइट टु इन्फॉर्मेशन (RTI) एक्ट के दायरे में आएगा.
Nov 13, 2019 14:37 (IST)
CJI पब्लिक अथॉरिटी, राइट टु इन्फॉर्मेशन (RTI) एक्ट के दायरे में आएगा : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) का कार्यालय पब्लिक अथॉरिटी है, जो पारदर्शिता कानून राइट टु इन्फॉर्मेशन (RTI) एक्ट के दायरे में आएगा.

Nov 13, 2019 14:34 (IST)
ब्राज़ील : 11वें BRICS (ब्राज़ील, रूस, भारत, चीन तथा दक्षिण अफ्रीका) शिखर सम्मेलन में शिरकत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रासीलिया पहुंच गए हैं.

Nov 13, 2019 14:32 (IST)
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद कहा, "विचार-विमर्श शुरू हो गया है... जो भी निर्णय लिया जाएगा, हम जल्द ही सूचना देंगे..."

Nov 13, 2019 14:01 (IST)
'स्वरकोकिला' कही जाने वाली पार्श्वगायिका लता मंगेशकर के परिवार द्वारा बयान जारी कर कहा गया है, "लता दी की हालत स्थिर है, पहले से काफी बेहतर है... आप सभी की प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद... हम उनके पूरी तरह स्वस्थ होने का इंतज़ार कर रहे हैं, ताकि वह जल्द ही घर लौट सकें... हमारे साथ रहने और हमारी निजता बनाए रखने के लिए धन्यवाद..."

Nov 13, 2019 13:27 (IST)
2011 में NCP प्रमुख शरद पवार को थप्पड़ मारकर फरार हुआ अरविंदर सिंह गिरफ्तार

दिल्ली : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार को वर्ष 2011 में थप्पड़ मारकर फरार चल रहे अरविंदर सिंह (हरविंदर सिंह के नाम से भी जाना जाता है) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Nov 13, 2019 13:20 (IST)
अमेरिकी डॉलर के मुकाबले दो माह के निचले स्तर पर पहुंचा रुपया

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, देश के शेयर बाजारों में तेजी के बावजूद देसी करेंसी रुपये की चाल सुस्त पड़ गई है. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया बुधवार को पिछले सत्र से 29 पैसे की कमजोरी के साथ 71.75 रुपये प्रति डॉलर पर खुला, जो करीब दो महीने का निचला स्तर है. इससे पहले, 17 सितंबर को एक डॉलर का हाजिर भाव 71.97 रुपये था.
Nov 13, 2019 13:10 (IST)
ज़रूरत पड़ी, तो ऑड-ईवन को ज़रूर बढ़ाएंगे : अरविंद केजरीवाल

NDTV संवाददाता के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है, "हम ऑड-ईवन योजना को आगे बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं... ज़रूरत पड़ी, तो ऑड-ईवन को ज़रूर बढ़ाएंगे..."
Nov 13, 2019 13:08 (IST)
झारखंड में अगले सप्ताह से शुरू होंगी PM की चुनावी सभाएं : BJP सूत्र

BJP सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, झारखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभाएं अगले सप्ताह से शुरू होंगी. राज्य में प्रधानमंत्री द्वारा आठ रैलियां किया जाना प्रस्तावित है. प्रधानमंत्री पलामू से प्रचार की शुरुआत कर सकते हैं. वह एक दिन में दो रैलियां करेंगे.
Nov 13, 2019 12:56 (IST)
शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को मुंबई के लीलावती अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए जाने के बाद कहा, "(महाराष्ट्र का) अगला मुख्यमंत्री शिवसेना से ही होगा..."

Nov 13, 2019 12:52 (IST)
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुलाबी गेंद के साथ टेस्ट क्रिकेट खेले जाने को लेकर कहा, "मेरा मानना है कि यह टेस्ट क्रिकेट में उत्साह लाने का नया तरीका है... कल मैं गुलाबी गेंद के साथ खेला था, और मुझे लगता है कि वह लाल गेंद के मुकाबले कहीं ज़्यादा स्विंग करती है... आपको गुलाबी गेंद को मारने के लिए अतिरिक्त एकाग्रता की ज़रूरत है, जब आप अचानक लाल गेंद छोड़कर गुलाबी गेंद से खेलना शुरू करते हैं..."

Nov 13, 2019 12:49 (IST)
दिल्ली : एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) का आंकड़ा आर.के. पुरम में 446 तथा लोधी रोड इलाके के आसपास 435 दर्ज किया गया है - दोनों ही आंकड़े 'गंभीर' श्रेणी में आते हैं.

Nov 13, 2019 12:41 (IST)
सबरीमला मंदिर में सभी महिलाओं को प्रवेश देने के फैसले को लेकर दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं पर SC का फैसला कल

NDTV संवाददाता के अनुसार, केरल के सबरीमला मंदिर में सभी आयु की महिलाओं को प्रवेश देने के 28 सितंबर, 2018 के फैसले को लेकर दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को फैसला सुनाएगा. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस ए.एम. खानविलकर, जस्टिस आर.एफ. नरीमन, जस्टिस डी.वाई. चंद्रचूड़ और जस्टिस इंदु मल्होत्रा की संविधान पीठ ने इस संबंध में 54 पुनर्विचार याचिकाओं पर फैसला सुरक्षित रखा था.
Nov 13, 2019 12:36 (IST)
संभल में भगवान राम की आपत्तिजनक फोटो पोस्ट करने पर मामला दर्ज, एक गिरफ्तार

संभल (उत्तर प्रदेश) से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, जिले के हयात नगर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने भगवान राम की आपत्तिजनक फोटो व्हॉट्सऐप ग्रुप पर भेज दी, इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है. हयात नगर थाना प्रभारी रवींद्र कुमार ने बताया कि आसिफ अब्बासी ने मंगलवार को एक व्हॉट्सऐप ग्रुप पर भगवान राम की आपत्तिजनक फोटो पोस्ट कर दी थी, जिसके चलते मंगलवार को उसके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज कर लिया गया. इस मामले में अब्बासी को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया है.
Nov 13, 2019 12:28 (IST)
जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों पर बुधवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलाबारी कर एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.
Nov 13, 2019 12:10 (IST)
सुप्रीम कोर्ट सबरीमला मंदिर में सभी आयु वर्ग की महिलाओं के प्रवेश को अनुमति देने वाले अपने आदेश पर पुनर्विचार करने की मांग कर रही याचिकाओं पर गुरुवार को सुनाएगा फैसला
Nov 13, 2019 11:56 (IST)
राफेल सौदे को बरकरार रखने के फैसले के खिलाफ रिव्यू पेटिशन पर कल फैसला सुनाएगा SC

राफेल लड़ाकू विमान सौदे को बरकरार रखने के 14 दिसंबर, 2018 को दिए गए फैसले के खिलाफ दायर रिव्यू पेटिशन पर सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को फैसला सुनाएगा.

Nov 13, 2019 11:43 (IST)
NDTV संवाददाता के अनुसार, वायु प्रदूषण पर SC ने सरकार पर सख्ती दिखाई. कोर्ट ने हाईड्रोजन-आधारित ईंधन प्रौद्योगिकी की व्यवहार्यता का आकलन करने के लिए सरकार को निर्देश दिया. CJI की SC की अगुवाई वाली बेंच ने वायु प्रदूषण के मुद्दे पर संज्ञान लिया था.
Nov 13, 2019 11:27 (IST)
दिल्ली : एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) का आंकड़ा ITO पर 463 तथा आनंद विहार के आसपास 467 दर्ज किया गया है - दोनों ही आंकड़े 'गंभीर' श्रेणी में आते हैं.

Nov 13, 2019 11:25 (IST)
अगस्तावेस्टलैंड केस : केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) तथा प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल की ज़मानत याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट से और समय मांगा.

Nov 13, 2019 11:13 (IST)
दिल्ली में प्रदूषण मामले पर सुप्रीम कोर्ट सख्त

NDTV संवाददाता के अनुसार, दिल्ली में प्रदूषण मामले पर सुप्रीम कोर्ट सख्त हो गया है, और सुओ मोटो रिट याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि सरकार और अन्य स्टेकहोल्डर की ओर से गंभीर, स्थायी और व्यापक उपाय किए जाएं.
Nov 13, 2019 10:50 (IST)
कर्नाटक के अयोग्य विधायकों को सुप्रीम कोर्ट से राहत, लड़ सकेंगे उपचुनाव

NDTV के अनुसार, कर्नाटक के अयोग्य विधायकों को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई है, और वे उपचुनाव लड़ सकेंगे. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक विधानसभा स्पीकर द्वारा उन्हें अयोग्य ठहराने के फैसले को सही करार दिया, लेकिन वर्ष 2023 तक चुनाव लड़ने से प्रतिबंधित कर देने के विधानसभा अध्यक्ष के फैसले को रद्द कर दिया.
Nov 13, 2019 10:37 (IST)
पश्चिम बंगाल : सिलिगुड़ी में खिलौनों के गोदाम में आग लग गई है. फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

Nov 13, 2019 10:30 (IST)
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता अजित पवार ने कहा, "NCP ने राज्यपाल को पत्र देकर तीन दिन का समय मांगा था, क्योंकि कांग्रेस नेता यहां नहीं थे और सुबह के समय स्थितियां भिन्न थीं... हम पूरी प्रक्रिया (सरकार गठन) के लिए अधिक समय चाहते थे..."

Nov 13, 2019 10:17 (IST)
दिल्ली : एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) का आंकड़ा जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के आसपास 457 तथा इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट (टर्मिनल 3) के आसपास 460 दर्ज किया गया है - दोनों ही आंकड़े 'गंभीर' श्रेणी में आते हैं.

Nov 13, 2019 10:12 (IST)
हरियाणा मंत्रिमंडल का विस्तार गुरुवार को होगा. राज्य मंत्रिमंडल के नए मंत्री गुरुवार पूर्वाह्न 11 बजे पद एवं गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं.

Nov 13, 2019 10:11 (IST)
जम्मू एवं कश्मीर : राजौरी जिले के केरी गांव में पाकिस्तान ने बुधवार सुबह लगभग 7:00 बजे संघर्षविराम उल्लंघन किया. भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

Nov 13, 2019 10:06 (IST)
काबुल में कार बम विस्फोट, सात की मौत, सात ज़ख्मी

TOLO न्यूज़ के मुताबिक, अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया, "काबुल के PD15 इलाके में कार बम विस्फोट में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई है, और सात अन्य ज़ख्मी हो गए हैं..."

Nov 13, 2019 09:54 (IST)
दिल्ली : नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) कर्मियों ने प्रदूषण नियंत्रित करने के उपायों के तहत फिरोज़शाह रोड और उसके आसपास पानी का छिड़काव किया, ताकि धूल बैठ जाए.

Nov 13, 2019 09:49 (IST)
पांच दिन बाद लगा पेट्रोल की महंगाई पर ब्रेक, डीज़ल के दाम भी स्थिर

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, पेट्रोल के दाम में लगातार पांच दिनों से जारी वृद्धि पर बुधवार को ब्रेक लग गया और डीज़ल की कीमत में भी कोई बदलाव नहीं हुआ. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बिना किसी बदलाव के क्रमश: 73.30 रुपये, 76.00 रुपये, 78.97 रुपये और 76.18 रुपये प्रति लीटर बने रहे. चारों महानगरों में डीज़ल के दाम भी पूर्ववत क्रमश: 65.79 रुपये, 68.20 रुपये, 69.01 रुपये और 69.54 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं.
Nov 13, 2019 09:26 (IST)
देखें VIDEO: छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा जिले के पोटाली गांव के निवासियों ने नक्सल-प्रभावित इलाके में छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्सेज़ के नए पुलिस कैम्प के खिलाफ मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया. पुलिस ने हालात को नियंत्रण में किया. दंतेवाड़ा के SP के मुताबिक, "उन्होंने (ग्रामीणों ने) ऐसा नक्सलियों के दबाव में किया..."

Nov 13, 2019 07:55 (IST)
आईआईटी-दिल्ली में छात्रावास की इमारत से गिरने के बाद छात्रा की मौत
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली के 18 वर्षीय एक छात्रा की परिसर में अपने छात्रावास की इमारत की पांचवीं मंजिल से गिरने के बाद मौत हो गई, जिसको लेकर आत्महत्या का संदेह है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को यह घटना घटी. पुलिस ने बताया कि उन्हें 8 नवंबर को शाम के करीब 6 बजे एम्स ट्रॉमा सेंटर से सूचना मिली कि आईआईटी की एक छात्रा को भर्ती कराया गया है और हालत गंभीर होने के कारण बाद में उसने दम तोड़ दिया. 
Nov 13, 2019 05:52 (IST)
भूत बनकर प्रैंक करने वाले 7 यूट्यूबर्स को बेंगुलुरु पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये लोग भूतों की तरह डरावने कपड़े पहनकर और मेकअप करके रात के अंधेरे राहगीरों को डराते थे.  बेंगलुरु नॉर्थ डीसीपी एस कुमार ने कहा, "युवक जबरदस्ती राहगीरों को रोक रहे थे और उन्हें डरा रहे थे, उन्हें जमानती धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया और थाने में ही जमानत दे दी गई."